Saturday 27 August 2016

सैक्रेड सोल्स स्क्ूल में इंटर स्कूल हिन्दी ग्रुप सॉंग कंपीटिशन का आयोजन:टाईसिटी के 15 स्कूलों के विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 27th August:- सैक्रेड सोल्स स्कूल घडूआं में इंटर स्कूल हिन्दी ग्रुप सॉंग कंपीटिशन का आयोजन किया गया जिसमें टाईसिटी के 15 स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा उक्त पूरे कार्यक्रम की मेजबानी सैक्रेट सॉल्स स्कूल के प्रबंधकों ने किया। इस दौरान हुए कंपीटिशन में वाई.पी.एस. स्कूल मोहाली ने पहला, सैफरन सिटी स्कूल दूसरा और एैजूस्टार आदर्श सीनियर सैकेंडरी स्कूल ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस दौरान विजेता टीमों में स्कूल प्रबंधकों की ओर से ट्रॉफियां देकर सम्मानित किया गया।
सैक्रेड सॉल्स स्कूल के ऑडीटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में देश भक्ति हिन्दी गीतों पर विभिन्न स्कूलों के बच्चें विद्यार्थियों ने अपनी टीम के साथ हिस्सा लिया और अपनी जबदरस्त प्रस्तुति दी जिससे ऑडीटोरियम में उपस्थित दर्शकों ने खूब सराहा। इससे पहले स्कूल के डायरेक्टर गुरपाल सिंह  ने आए हुए सभी बच्चों और जज की भूमिका निभावने वालों का स्वागत किया और बच्चों को  भविष्य की चुनौतियों से भी अवगत करवाया। वहीं जज की भूमिका में दशमेश कालेज की लैक्चरार डा. हर्षदीप कौर, देव समाज कालेज सैक्टर 45 चंडीगढ़ की लैक्चरार डा. समिता बहुगुणा के अलावा आल इंडिया जालंधर रेडियों के अप्रूव्ड आर्टीटिस्ट राय सिंह बहादुर ने निभाई। मुकाबले की समाप्ति और नतीजों की घोषणा से पहले देव समाज कालेज सैक्टर 45 चंडीगढ़ की लैक्चरार डा. समिता बहुगुणा बच्चों को संबोधित करते हुए संगीत से जुड़े कुछ सुझाव दिए और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि संगीत एक ऐसी चीज कला है जिसमें माहरत हासिल करने के लिए रोजाना शीशे के सामने खड़े होकर विद्यार्थियों को 5 से 6 घंटे का प्रयास जरूर करना चाहिए और यह प्रयास पूरे जिंदगी भर जारी रहता है।
इस दौरान स्कूल की प्रिंसीपल ने विद्यार्थियों को मनबीर बराड़ ने विद्यार्थियों को एक दूसरे का मान करने और बच्चों को देश का भविष्य बता कर प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ प्रिंसीपल या किसी खास का आदर करें। बल्कि अपने जीवन में हमेंशा अपने से बड़ों का आदर और छोटे से प्यार करना होगा जिससे तु हे कामयाबी जरूर मिलेगी। इस दौरान सैक्रेट सॉल्स स्कूल के विद्यार्थियों ने भांगड़ा प्रस्तुत किया जिसे सभी ने खूब सराहा।   कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान और वोट आफ थैंकस के बाद किया गया।





No comments: