Thursday 10 November 2016

हरियाणा कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय द्वारा सतलुज-यमुना-सम्पर्क नहर पर दिए निर्णय का किया स्वागत

By Trictynews Reporter
Chandigarh 10th November:- हरियाणा प्रदेश कांग्रेस ने माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा आज सतलुज-यमुना-सम्पर्क नहर पर दिए गए निर्णय का स्वागत किया है। इस निर्णय में पंजाब के पक्ष को असंवैधानिक और हरियाणा के पक्ष को सही ठहराया गया है।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने एक वक्तव्य में कहा है कि हरियाणा के लिए यह निर्णय बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि एसवाईएल हरियाणा के लिए एक जीवन-रेखा के समान है और इसके  लिए हरियाणा ने काफी संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि इस नहर के निर्माण में राजनैतिक स्वार्थों के कारण जो गतिरोध उत्पन्न किया गया था अब वह गतिरोध इस निर्णय से दूर हो जायेगा। 
डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि एसवाईएल से अपने हिस्से का पानी लेने के लिए इस मामले को तत्कालीन मुख्यमंत्री चौ. बंसी लाल 1998 में सुप्रीम कोर्ट ले गए थे और इस केस की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सन् 2000 में भी हरियाणा के पक्ष में निर्णय दिया था।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जिम्मेदारी बनती है कि वो केन्द्र की भाजपा सरकार पर जोर दें कि वो पंजाब की भाजपा-अकाली सरकार पर दबाव बनाकर इस नहर का निर्माण यथाशीघ्र पूरा करवाये ताकि हरियाणावासियों को इस स्वर्ण जंयती वर्ष में ही अपने हिस्से का पानी मिल सके।


No comments: