Wednesday 22 February 2017

जम्मू एवं कश्मीर के विद्यार्थियों ने हरियाणा राज्यपाल से की मुलाकात

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 22nd February:- जम्मू एवं कश्मीर के विद्यार्थियों शिक्षकों के एक दल ने आज हरियाणा के राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी से हरियाणा राजभवन में मुलाकात की। यह दल चण्डीगढ आसपास के क्षेत्रों के धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा कर रहा है। यात्रा का आयोजन जम्मू कश्मीर अध्ययन केन्द्र और राजीव गांधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान द्वारा किया गया है।
 
बच्चों से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने जब इस यात्रा के दौरान उनके अनुभवों के बारे में पूछा तो बच्चों ने इसे अपने लिए अद्भुत अवसर बताया। बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए प्रो0 सोलंकी ने कहा कि बच्चों को राष्ट्र की एकता अखण्डता का अनुभव कराने के लिए जम्मू कश्मीर अध्ययन केन्द्र और राजीव गांधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान द्वारा इस यात्रा का आयोजन अत्यन्त सराहनीय है। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रेरणादायी और शैक्षणिक यात्रा के दौरान बच्चों को देश के विभिन्न भागों के समृद्ध सांस्कृतिक मूल्यों और विरासत की जानकारी मिलती है। वे देश में हुए विकास से भी रूबरू होते हैं। राज्यपाल ने कहा कि ऐसी यात्राएं बच्चों को अच्छे नागरिक बनने और सकारात्मक रवैये के साथ अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित करती हैं।
इस अवसर पर राजीव गांधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान के क्षेत्रीय निदेशक स्टेंजिन डावा ने बताया कि इस दल ने चण्डीगढ स्थित विभिन्न संस्थानों और पर्यटन स्थलों का दौरा किया है और वहां की जानकारी प्राप्त की है। दल के साथ इसके कार्डिनेटर विजय कुमार भगत, शिक्षक शौकत अली, रमारानी, वहीदा अजीज आदि उपस्थित थे।


No comments: