Tuesday 11 December 2018

रॉबर्ट शीहान ने ‘मॉर्टल इंजन्स’ में अपने किरदार के लिये तैयारियों के बारे में की बात


By Tricitynews
Chandigarh 11th December:- परदे पर सही केमेस्ट्री  के साथ बड़े परदे पर किरदारों को पहचान देते हैं। इसी तरह, यूनिवर्सल पिक्चेर्स इंटरनेशनल इंडिया की आगामी फिल्मी मॉर्टल इंजन्स में टॉम नेट्सवर्दी और हेस्टीर शॉ के बीच एक संतुलित प्रेम कहानी दिखाना जरूरी था। टॉम और हेस्टर का एक-दूसरे के साथ काम करना, अंतत: उनके बीच गहरा कनेक्शन बन जाना और उनके किरदार के आकार लेने को इस फि ल्मन में बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गया है।
इस फिल्म में टॉम नेट्सवर्दी की भूमिका निभा रहे रॉबर्ट शीहान ने इस किरदार के बारे में बताते हुए कहा, ‘’टॉम और हेस्टर दो ऐसे लोग हैं जोकि नदी के दो किनारों की तरह हैं लेकिन उन्हें मजबूरन साथ रहना पड़ता है। उन दोनों के बीच अनजाना सा प्यार पनप जाता है। हेरा और मेरा काम उस प्रेम कहानी का पता लगाना है। लोगों को इंसानों के साथ भी उतना ही जुडऩा चाहिये जितना कि रोचकता के साथ। इस कहानी में मानवता जुड़ी हुई है।
रॉबर्ट शीहान के लिये अपने को-स्टार की तारीफ  करना उतना ही आसान था। हिरा ने बहुत ही डूबकर हेस्टर की भूमिका निभायी है।‘’ रॉबर्ट ने इस फिल्म में हिरा के किरदार के लिये उनकी तारीफ की। ‘’ हिरा में ऑन या ऑफ  स्क्रीन उतनी ही क्षमता है। जब वह आपसे बात कर रही होती है तो वह अपने हिरा बीममें होती हैं। वह बेहद दिलचस्प और करिश्माई व्यक्तित्व वाली इंसान हैं। वह सही मायने में हेस्टर के उस जंगलीपन को बाहर लेकर आयी हैं- एक जंगली योद्धा की तरह, जिसके हाथ में एक धारदार हथियार है।‘’
इस फिल्म के निर्देशक क्रिस्टिन रिवर्स कहते हैं, ‘’टॉम और हेस्टंर दो ऐसे लोग हैं जो एक दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं और अंतत: जीवनसाथी बन जाते हैं’’। वह आगे कहते हैं, ‘हेस्टर के लिये टॉम का प्यारर एक सुखद आश्चर्य है और बहुत अस्वााभाविक भी।
 लॉर्ड ऑफ  रिंग्सऔर हॉबिटके फिल्म,मेकसज़् एक बार फिर एक महान एडवेंचर फिल्मय मॉटज़्ल इंजन्स के लिये एक साथ आये हैं। यह फिल्मस फिलिप रीव की इसी नाम की किताब से ली गयी है, जिसे क्रिस्टिन रिवर्स ने निर्देशित किया है। इस फि ल्मब को एकेडमी अवॉर्ड विजेता टीम-पीटर जैक्सेन, फिलिपा बॉयेंस और फ्रान वॉल्श ने लिखा है। मॉर्टल इंजन्सजसभ्य्ता के बाद भविष्यि में सौ साल आगे जाती है, जोकि प्रलय जैसी घटना की वजह से तबाह हो गयी थी। एक रहस्यमयी युवा महिला हेस्टर शॉ (हिरा हिल्मर) एकमात्र ऐसी जीवित बची है जोकि लंदन को रोक सकती है। लंदन अब पहियों पर चलने वाला एक हिंसक शहर बन गया है और अपने रास्तेर में आने वाली हर चीज को तबाह करता जा रहा है। जंगली और खतरनाक, अपनी मां की यादों से संचालित होने वाली, हेस्टचर, लंदन से बेदखल टॉम नेट्सवर्दी (रॉबर्ट शीहान) के साथ फोर्स में शामिल हो जाती है, उसके साथ एक खतरनाक डाकू एना फेंग (जिहा) है, जिसके सिर पर इनाम रखा गया है।


No comments: