Saturday 18 May 2019

मुझे लोगोंं से वोट मांगने का अधिकार: बंसल


By Tricitynews
Chandigarh 18th May:- लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार पवन कुमार बंसल ने चुनाव आयोग को भाजपा द्वारा दी उस शिकायत के जवाब में कहा हैं कि इसमें आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नही किया गया है जिसमें कहा गया था कि उनकी पत्नी मधु बंसल ने 17 मई को फुटबाल एकेडमी का दौरा करके वहां मौजूद छात्रों से कांगे्रस के लिए वोट मांगें थे। उनके अनुसार लोगों, नये पुराने मतदाताओं से उनके लिए वोट मांगना सवैधानिक अधिकार है।
चंडीगढ़ कांग्रेस ने अपने वकील पंकज  चांदगोठिया के माध्यम से चुनाव आयोग को भेजे जवाब में कहा है कि उक्त शिकायत झूठी, मनघडंत और भ्रामक है।
भाजपा के चुनाव प्रकोष्ठ ने आरोप लगाया था कि 17 मई को मधु बंसल ने सेक्टर 27 की फुटबॉल एकेडमी में चुनाव प्रचार अभियान  किया था और एकेडमी के खिलाडिय़ों को संबोधित किया था। इन खिलाडिय़ों में नये मतदाता और कुछ बच्चें भी शामिल थे। इसकी वीडियो भी है जिसमें प्रचार अभियान चलाते हुए श्रीमती बंसल खिलाडिय़ों से यह पूछती नज़र रही है कि  वे वोट किसको देगें और साथ उनके कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के लिए मना रही थी।
कांग्रेस ने अपने जवाब में कहा है कि इस संबंध मेंं दिया गया कारण बताओं नोटिस निराधार और गैर कानूनी है और इसे फाइल कर दिया जाना चाहिए। बंसल ने कहा कि ऐसी शिकायते मुझे प्रचार अभियान से भटकाने के लिए दी जा रही हैं। संबंधित वीडियो केवल 15 सैकेंड का है इसमें मेरी पत्नी मधु बंसल का मेरे और कांग्रेस के लिए वोट देने का कोई संवाद नही है हालांकि उन्हें ऐसे करने का अधिकार है। इस वीडियो क्लिपिंग में मेरी पत्नी किसी तरह की चुनावी मुहिम या भाषण देते हुए नजऱ नही रही। इसमें खिलाडिय़ों के साथ महज बातचीत है और जिसमें मधु बंसल खिलाडिय़ों के साथ यों ही बात करती दिख रही हैं उन्होंने (मधु) किसी भी व्यक्ति पक्ष में नारे लगाने को नही कहा। 
जवाब में यही कहा गया है कि उक्त खिलाडिय़ों/ छात्रों को किसी प्रकार का लालच या प्ररेणा नही दी गई।

No comments: