Wednesday 13 November 2019

"अमृत कैंसर फाउंडेशन और एन जी ओ-द लास्ट बेंचर्स और ए जी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्प: 05 ब्रैस्ट कैंसर पेशेंट हुए डिटेक्ट


By Tricitynews
Chandigarh 13th November:- पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की सेलेब्रेशन के अंतर्गत, मिसेज सुमिता कोहली की देख रेख में,अमृत कैंसर फाउंडेशन और एन जी लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग हेल्पलेस और कुलजीत सिंह असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के सहयोग से आज सेक्टर 17 स्थित जी पंजाब कार्यालय में सीरीज का पांचवां और आखिरी मैमोग्राफी और कैंसर डिटेक्शन कैम्प का आयोजन किया गया। शिविर विशेष तौर पर जी पंजाब की महिला स्टाफ के लिए आयोजित किया गया था।इस अवसर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी के प्रधान हरजीत सिंह सभरवाल, पदाधिकारी रविंदर सिंह, गुरुद्वारा सिंह सभा सेक्टर 19 के प्रेजिडेंट तेजिंदर सिंह उपस्थित थे।  इस शिविर में लगभग 35 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 50 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला अनिता जिंदल, रितु, तारिक एयर रीटा भी मौजूद थी।
* लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने बताया कि पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के सेलिब्रेशन समारोह के अंतर्गत कई सारे कैंसर डिटेक्शन कैम्प आयोजित किये जा गए। उसी कड़ी में ही आज इस पांचवें और अंतिम मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया। इस जांच शिविर में  सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 35 महिलाओं के मैमोग्राफी और 50 डेकसा टेस्ट किये गए।*
*वहीं हरजीत सिंह सभरवाल ने बताया कि महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की दिशा में अमृत कैंसर फाउंडेशन और लास्ट बेंचर्स के आपसी सहयोग से 05 कैंसर अवेयरनेस और डिटेक्शन कैम्प लगाए थे। ये प्रयास आगे भी जारी रहेंगे।
वहीं अमृत कैंसर फाउंडेशन के रविंदर सिंह ने बताया कि इससे पहले लगाए गए 04 कैम्प में डिटेक्ट हुए 05 पेशेंट को अगर किसी भी तरह की आवश्यकता होगी तो अमृत कैंसर फाउंडेशन हर यथासंभव मदद करने को तत्पर है।

No comments: