Monday 23 December 2019

सूद सभा ने मनाया अपना 57वां सूद मिलन दिवस


By Tricitynews
Chandigarh 23rd Dec:- सूद सभा चंडीगढ़ ने आज यहां अपना 57वां वार्षिक 'सूद मिलन दिवस' मनाया। सेक्टर 44 स्थित सूद भवन में किये गए इस आयोजन के मौके पर हिमाचल प्रदेश के रामपुर से जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनुजा सूद बतौर मुख्या महिमान हाज़र हुए। सूद सभा चंडीगढ़ के अध्यक्ष उमेश सूद और सभा के अन्य सदस्यों ने इस मौके पर पहुंचे सूद बिरादरी से आये लोगों का स्वागत किया। 
सभा के महासचिव  अमित सूद ने सूद सभा की ओर से पिछले वर्ष करवाई गई विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस मौके पर करवाई गई विभिन मुलाबलों में मुख्य आकर्षण सूद प्रिंस एंड प्रिंसेस थे। इसके इलावा 80 साल से ऊपर के बिरादरी लोगों का सम्मान, फैंसी ड्रेस, तंबोला, ऑन स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियाँ भी करवाई गई। 
सभा के प्रेस सचिव ने बताया की इस इसके इलावा शिक्षा और खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्रों को भी पुरस्कार दिए गए।
सूद मिलन दिवस समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र सूद ने बताया की सूद सभा की ओर से साल भर समाजिक भलाई के प्रोग्राम भी करवाए जाते है। सूद सभा के पैटर्न और एडमिस्ट्रेटर शशि बी सूद के बताया की सूद सभा की और से हर वर्ष यह सूद मिलन दिवस का आयोजन किया जाता है। 
सूद सभा अध्यक्ष उमेश सूद ने बताया कि1959 में सूद सभा चंडीगढ़ की स्थापना हुई थी और तब से वे विभिन्न सामाजिक गतिविधियों का संचालन करके समुदाय की सेवा में पूरी सूद बिरादरी समर्पित हैं। इन 60 वर्षों के अस्तित्व के दौरान यहाँ चंडीगढ़ और पंचकूला में दो भवनों का निर्माण किया है। इन भावांतर सभाओं में "नो प्रॉफ़िट नो लॉस" के आधार पर आम जनता के कल्याण के लिए विभिन्न सामाजिक गतिविधियाँ की जाती हैं जैसे कि सूद भवन में अच्छी तरह से सुसज्जित हॉल, बहुत ही मामूली दरों पर आम जनता के लिए कमरे उपलब्ध करवाए गए है। इसके इलावा फिजियोथेरेपी केंद्र, एलोपैथिक औषधालय, होम्योपैथिक औषधालय, ध्यान केंद्र,संगीत और योग कक्षाएं भी लगाई जाती है। सूद भवन के महसचिव अश्वनी सूद ने समाज के कल्याण के लिए सूद सभा द्वारा किये जा रहे समाजिक भलाई के कर्यों को लेकर बताया कि उनकी सभा कि ओर से रक्तदान शिविर, प्रसिद्ध और माहिर डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता शिविर भी लगाए जाते है।
सभा के प्रेस सचिव लोकेश सूद ने बताया की उनकी सभा की ओर से गरीब ओर जरूरतमंद लगभग चालीस  व्यक्तियों को वित्तीय सहायता दी जा रही है
इस मौके पर सभ्याचारक प्रोग्राम के इलावा मनोरंजन और खाने पीने की विभिन्न प्रकार की स्टाल भी लगाई गईइस सूद मिलन दिवस में ट्राइसिटी की इलावा दूर दूर से आये सूद बिरादरी के लगभग 1000 लोगो ने भाग लिया।

No comments: