Wednesday 4 March 2020

श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 37 में निशुल्क मैडीकल कैंप का आयोजन: 200 से अधिक लोगों ने करवाई स्वास्थ्य की जाँच: 95 के हुए मैमोग्राफी और डेकसा टेस्ट


By Tricitynews
Chandigarh 04th March:- अग्रवाल परिवार संगठन (पंजी) चंडीगढ़ एन जी लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग हेल्पलेस, अमृत कैंसर फाउंडेशन के आपसी सहयोग से आज सेक्टर 37 स्थित सनातन धर्म मंदिर धर्मशाला में लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली और अमृत कैंसर फाउंडेशन से रविंदर सिंह उर्फ बिल्ला की देखरेख में मैमोग्राफी- कैंसर डिटेक्शन, डेकसा कैम्प, पी एस और डेंटल चेकअप कैम्प लगाया गया।इस अवसर पर नगर निगम के पूर्व मेयर और चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इसी दौरान डेंटल चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया। वहीं शिविर के दौरान एंडीज मल्टीस्पेशलिटी क्लिनिक से डॉक्टर दीप्ति अरोड़ा ने भी निःशुल्क डायबिटीज और एच बी 1 सी टेस्ट की सर्विस दी।इस शिविर में यहां विशेष तौर पर महिलाओं के लिए मैमोग्राफी टेस्ट किये गए, वहीं पुरुषों के लिए बोन डेंसिटी टेस्ट भी किये गए। इस शिविर में लगभग 200 से अधिक लोगों ने गहन चैकिंग करवाई। इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, नीलम गुप्ता और दिव्या सिंगला भी मौजूद थी।
अग्रवाल परिवार संगठन चंडीगढ़ के जनरल सेक्रेटरी रामधन अग्रवाल ने सभी को सहयोग के लिए साधुवाद कहा। संगठन के प्रधान विजय बंसल ने भविष्य में ऐसे कैंप फिर से लगाने की भी बात कही।
इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला और दिव्या सिंगला भी मौजूद थी।
लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली और रविंदर सिंह बिल्ला ने बताया कि उनकी संस्था ने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए और कुछ करने के जज़्बे को मन में ठानते हुए समाज से ब्रैस्ट कैंसर जैसी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकने का प्रण लिया है। इसी सोच और जज्बे के मद्देनजर ही इस मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 25 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 70 डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को समय समय पर इस प्रकार के जांच शिविर के माध्यम से जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

No comments: