Monday 8 August 2016

किलकारी में दिखाई नन्हें मुन्नों ने अपनी प्रतिभा

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 08th August:- मानव मंगल स्मार्ट स्कूल, मोहाली के नन्हें मुन्ने छात्र-छात्राओं ने आज मंच पर अपनी अदाओं से सबका दिल जीत लिया। मौका था स्कूल के वार्षिक समारोह 'किलकारी' का जिसमें नर्सरी और केजी कक्षाओं के बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस समारोह की खास बात यह रही कि नर्सरी और केजी कक्षाओं के सभी छात्र-छात्राओं ने इसमें हिस्सा लिया और अपनी मेहनत से यह साबित कर दिया कि उन्हें अगर मंच पर प्रतिभा दिखाने का मौका मिले तो वह किसी से कम नहीं होंगे। इनमें से कई बच्चों ने तो पहली बार मंच पर प्रस्तुति दी थी।
समारोह की शुरूआत सरस्वती वंदना  'मां सरस्वती शारदेपर पेश डांस से हुई। इसके बाद  बच्चों ने 'गोकुल की गलियों में' गीत पर डांस पेश कर भगवान कृष्णा की ओर से बचपन में की गई अठखेलियों को दिखाया। रंग बिरंगी पोशाकों में नन्हें मुन्ने बच्चे बहुत ही प्यारे लग रहे थे। इसके बाद बच्चों ने 'थोड़ा थोड़ा यूज करो पानी कहती है मेरी नानीगीत पर डांस की प्रस्तुति से लोगों को जल संरक्षण का संदेश दिया और पानी की हर एक बूंद की अहमियत के बारे में बताया। हरियाणी गीत पर बच्चों की ओर से पेश डांस सभी ने पसंद किया। इसके बाद बच्चों ने ग्रैंडपेरेंट्स को समर्पित प्रेजेंटेशन 'एन ओड टू ग्रैंडपेरेंट्ससे सबको भावुक कर दिया।
उन्होंने कुछ गीतों के जरिए ग्रैंडपेरेंट्स के साथ अपने संबंधों के बारे में बताया। इसके अलावा समारोह में बच्चों ने वेलकॉम सांग पर भी डांस पेश किया। समारोह के अंत में बच्चों ने देशभक्ति गीत 'ऐसा यह मेरा देश है' पर डांस कर तालियां बटोरीं। समारोह की शुरूआत से पहले स्कूल की प्रिंसिपल कविता मलिक ने वर्ष 2015-16 की स्कूल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। स्कूल के निदेशक संजय सरदाना ने छात्रों और शिक्षकों की ओर से इस शो के लिए की गई मेहनत पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि स्कूल में छात्रों के पूर्ण व्यक्ति विकास पर जोर दिया जाता है।


No comments:

Post a Comment