Wednesday 28 September 2016

सूरज वर्मा को इंडस्ट्रीज व कॉमर्स संगठन ने भारत नव निर्माण रत्न अवार्ड से किया सम्मानित

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 29th September:- सामाजिक उत्थान, स्किल डेवलपमेंट एवं महिलाओं को आत्मरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से कार्यरत ट्राईसिटी के सूरज वर्मा को इंडस्ट्रीज कॉमर्स संगठन ने भारत नव निर्माण रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया है। नई दिल्ली में आयोजित समारोह में आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक सेल के अनीस दुर्रानी और सी बी आई के पूर्व निदेशक जोगिन्दर सिंह ने उन्हें इस सम्मान से नवाजा। 
चंडीगढ़ में आज आयोजित एक पत्रकारवार्ता के दौरान सूरज वर्मा ने बताया की उन्हें यह अवार्ड व्यक्तिगत योगदान के लिए मिला है। सूरज के अनुसार दिल्ली के एक सभागार में आयोजित समारोह में देश भर से 200 से अधिक लोगो ने भाग लिया जिन्होंने अलग अलग क्षेत्र में समाज अपना अहम् योगदान दिया है। उन्होंने बताया की ट्राईसिटी से वो अकेले थे जिन्हें किसी भी फील्ड में सम्मानित किया गया है। 
सूरज वर्मा ने बताया की उनकी अकादेमी द्वारा वाई ऍफ़ सी, आई बी सी में अपने फइटर्स को रिप्रेजेंट किया है ।कई एन जी में आत्मरक्षा के फ्री सेमिनार लगते है ।उन्होंने आगे बताया की लड़कियों को फ्री ट्रेनिंग और वर्कशॉप्स के माध्यम से आत्मरक्षा के लिए मोटीवेट किया है ।मार्शियल आर्ट्स की राज्य स्तरीय नेशनल और अंतरराष्ट्रीय स्तर की विभिन्न प्रत्योगिताओं में अपने प्लेयर्स भेजे है ।उन्होंने स्वयं विभिन्न प्रतियोगिताओं में 70 से ज्यादा मेडल्स जीते है वो खुद एक ब्लैक बेल्ट होल्डर है उनका उद्देश्य लड़कियों को इंडिपेंडेंट और कॉंफिडेंट बनाना है। सूरज वर्मा की मिक्स मार्शल आर्ट्स संस्था माननीय प्रधानमंत्री के स्टार्टअप इंडिया स्किल डेवलपमेंट और महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स जैसे प्रोजेक्ट पर खरा उतरती है। इसी दिशा में कार्यरत होने के चलते ही सूरज वर्मा को सम्मानित किया गया है।



No comments: