Monday 20 March 2017

सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप और लघु उद्योग भारती ने जैड विषय पर आयोजित किया सैमिनार

By Tricitynews Reporter
Panchkula 20th March:- लघु उद्योग भारती और सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप ने आज होटल हॉलीडे इन में जीरो डिफेक्ट जीरो इफेक्ट निर्मण योजना पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान विभिन्न उद्योगों से आए उद्यमियों को भारत सरकार के एमएसएमई की नई योजना जैड स्कीम के बारे में जानकारी दी गई।
कार्यक्रम में क्षेत्र के लगभग 50 उद्यमी शामिल हुए। प्रोग्राम में बिश्वाप्रेम मुखर्जी, 3 एस होम, लीन अपरेशनल हेड, सिटीजन अवेयरनेस गु्रप के चेयरमैन सुरेन्द्र वर्मा, एस के नय्यर, प्रेसिडेंट फेडरेशन आफ कंज्यूमर हरियाणा, सीबी गोयल, प्रेसिडेंट एचसीईआई, विश्नू गोयल प्रेसिडेंट एचसीईआई और एल अपारुल ने प्रोग्राम में आए उद्यमियों को माननीय प्रधानमंत्री जी कीजीरो डिफेक्ट जीरो इफेक्टको लेकर सरकार के दृष्टिकोण बारे में संक्षिप्त जानकारी प्रदान की और बताया कि कैसे वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा के चलते इस पहलू पर ध्यान देना बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि ये कार्यक्रममेक इन इंडियाअभियान का भी समर्थन करता है।
इस अवसर पर बिश्वाप्रेम मुखर्जी ने जैड सर्टीफिकेशन, प्रक्रियाओं और इसके लाभों के बारे में बताया। उन्होंने मेहमानों के साथ अपने अनुभव भी सांझा किए। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस योजना का उद्देश्य एमएसएमई को अपने उत्पादों और प्रक्रियाओं के गुणवत्ता के मानकों को निरंतर बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करना है।
सीबी गोयल ने भी एनर्जी एफिशएंट निर्माण और एमएसएमई के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए अन्य प्रयासों के महत्व को लेकर जागरूकता पर जोर दिया।
इस मौके पर सुरिंदर वर्मा, सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप ने गुणवत्ता टूल्स और सिस्टम्स को अपनाने और गुणवत्ता को प्रोत्साहित करने के महत्व के बारे में अपने अनुभवों के बारे में बताया। श्री नय्यर ने कार्यक्रम में सक्रिय सहभागिता के लिए सभी उद्यमियों का धन्यवाद किया, जिनकी सहभागिता से ये आयोजन सफल रहा।



No comments: