Wednesday 8 November 2017

स्प्रिंग फेस्ट: आईआईटी खड़गपुर का वार्षिक 59वा एडिशन 26 से 28 जनवरी 2018 को

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 08th November:- स्प्रिंग फेस्ट, आईआईटी खड़गपुर का वार्षिक सामाजिक और सांस्कृतिक उत्सव है। स्प्रिंग फेस्ट एशिया  में सबसे बड़े उत्सव में से एक है और पूरी तरह से छात्रों द्वारा आयोजित किया जाता है । स्प्रिंग फेस्ट में देशभर से 50000 से अधिक जनता अपने हुनर का प्रदर्शन करने आती है। भारत के सभी प्रमुख कालेजों सेउत्साही प्रतिभागियों के लिए स्प्रिंग फेस्ट आनंद और उल्लास का 3 दिवसीय उत्सव है। स्प्रिंग फेस्ट 2018 उसका 59 वाँ एडिशन है और 26 से 28 जनवरी, 2018 को आयोजित किया जा रहा है।
इस साल स्प्रिंग फे स्ट का राष्ट्रस्तरीय प्रीलिम्स के प्रमुख चार राष्ट्रस्तरीय इवेंट्स -नुक्कड़, एस एफ आइडल, शेक अ लेग , टू फॉर टेंगो और शफल का आयोजन सफलतापूर्वक  पूरे भारत  में 7  शहरो में अक्टूबर में कराया गया | इस साल सभी स्थानों में रिकार्ड भागीदारी देखी गई और इसी के साथ प्रतिभागियों में दिसंबर में आने वाले वाइल्डफायर(रॉक बैंड कम्पटीशन) की प्रीलिम्स के लिए काफी उत्साह है।
स्प्रिंग फेस्ट में11 अलग अलग श्रेणियों में130+ से अधिक  इवेंट्स शामिल है, जिनकी कुल इनाम राशि 30 लाख रूपए है और पुरे भारतवर्ष से सर्वश्रेष्ठ यहाँ भाग लेते हैं। ये इवेंट्स प्रतिभागियों के अंदर की कला उभारने में कामयाब साबित हुई हैंऔर सर्वश्रेष्ठ के लिए सांस्कृतिक जंग का मैदान है। हमारी सामाजिक पहल – उमांग : Stand up to Stigma मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को आगे बढाने और सभी के लिए मानसिक  स्वास्थ्य को बढावा देने का लक्ष्य है।
स्टार- नाईट स्प्रिंग फेस्ट का मुख्य आकर्षण हैं। फरहान अख़्तर, अमित त्रिवेदी, शंकर एहसान-लॉय,  सलीम-सुलेमान, केके, रघु दीक्षित,  प्रोजेक्ट, यूफ़ोरिआ , पेंटाग्राम जैसे  कलाकार इस उत्सव का शान बढ़ा चुके हैं|
स्प्रिंग फेस्ट, आईआईटी खड़गपुर फेसबुक पर जाएँ  या हमारी वेबसाइट www.springfest.in पर लॉग ऑन करें।


No comments: