Tuesday 11 September 2018

विनोबा भावे की जयन्ती पर निःशुल्क हैल्थ कैम्प आयोजित किया


By Tricitynews
Chandigarh 11th September:- चंडीगढ आचार्यकुल चंडीगढ़ (रजि.) की ओर से आज सन्त विनोबा भावे की 124 वें जन्म दिवस पर कार्यक्रम और आयुर्वेदिक हैल्थ व शुगर चैक-अप कैम्प का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चन्द्रावती शुक्ला पार्षद और अध्यक्षता के. के. शारदा अध्यक्ष गांधी स्मारक निधि ने की। कार्यक्रम का संचालन सचिव डा. देवराज त्यागी ने किया। धन्यवाद वरिष्ठ उपाध्यक्ष पे्रम विज ने किया। कार्यक्रम का आरम्भ श्रीमती कंचन त्यागी के सुमधुर भजन से हुआ।
विनोबा जी को याद करते हुए शारदा जी ने कहा कि उन के भू-दान आंदोलन ने गरीब किसानों की हालात सुधार दी। उन्होंने 66 लाख एकड़ भूमि दान में लेकर भूमिहीन किसानों में बाट दी।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेम विज ने कहा कि आचार्यकुल चंडीगढ़ (रजि.) संस्था की स्थापना विनोबा जी ने की थी। यह संस्था सामाजिक सांस्कृतिक व निर्धनों की सहायता में कार्यरत है।
डा. देवराज त्यागी ने विनोबा जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे गणित विषय में बहुत निपुण थे तथा अध्यापक भी उन से सहायता लेते थे।
जे.एस.डब्ल्यू. चैरिटेबल सोसाईटी (रजि.) ने अपने मैनेजिंग डायरेक्टर डा. सुभाष गोयल के नेतृत्व में आयुर्वेदिक हैल्थ का फ्री कैम्प का आयोजन किया जिसमें 260 रोगियों का शुगर आदि का टैस्ट किया गया।
आशोक नादिर डा.दलजीत कौर और आर.के. भगत ने काव्य पाठ किया। इस अवसर पर प्रसिद्ध शायर बी.डी.कालिया हमदम पत्रकार नलिन आचार्य सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

No comments: