Friday 5 October 2018

ए ई सी सी ग्लोबल ने सेलिब्रेट किया ऑस्ट्रेलिया एडमिशन डे: चंडीगढ़ में लगाया ऑस्ट्रेलिया शिक्षा मेला


By Tricitynews
Chandigarh 05th October:- ए ई सी सी ग्लोबल की ओर से चंडीगढ़ के होटल जे डब्ल्यू मैरियट में आज ऑस्ट्रेलियाई एजुकेशन फेयर का आयोजन किया गया। जिसमे ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष सरकारी कॉलेज और विश्व विद्यालयों ने भाग लिया। यह जानकारी एईसीसी ग्लोबल की बिज़नेस हेड-पंजाब कंचन अरोड़ा ने दी।
कंचन अरोड़ा ने बताया कि इस ऑस्ट्रेलियाई एजुकेशन फेयर की विशेषता ये है कि इसमें ऑस्ट्रेलिया के लगभग 21 शीर्ष सरकारी कॉलेज और विश्वविद्यालयों ए सी यू, सी एस यू स्टडी ग्रुप, कर्टिन यूनिवर्सिटी, डीकिन यूनिवर्सिटी, एडिथ कोवान कॉलेज, आई आई बी आई टी, काप्लान, एम आई टी, आर एम आई टी, स्विनबर्न यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी, यूनिसा, यूनिवर्सिटी ऑफ ओलांगोंग, यू एस क्यू सिडनी, यू टी एस इंसर्च, विक्टोरिया यूनिवर्सिटी, वी यू सिडनी, वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधियों ने  स्टूडेंट्स को कोर्स, फी स्ट्रक्चर, स्टडी के दौरान काम करने और वीसा प्रोसेस के लिए कुल लगने वाले समय के बारे में पूछी गयी विभिन्न तरह कि जानकारी के बारे में कम्पलीट जानकारी दी।  स्टूडेंट्स ने इस दौरान इन सभी विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से मिलने और कम्पलीट जानकारी हासिल करने का अवसर प्राप्त किया।
 उन्होंने बताया कि कॉलेज और विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों की तरफ से शैक्षणिक और कार्य अनुभव प्राप्त दस्तावेजों वाले छात्रों के लिए स्पॉट मूल्यांकन की सुविधा भी इस अवसर पर उपलब्ध थी। 
 कंचन अरोड़ा ने आगे बताया कि एजुकेशन फेयर में ऑस्ट्रेलिया में उच्च शिक्षा हासिल करने के लगभग 300 स्टूडेंट्स ने अपने परिजनों संग शिरकत की। उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान स्टूडेंट्स से किसी भी तरह का कोई आवेदन शुल्क और न ही कोई प्रोसेसिंग शुल्क लिया गया । एईसीसी प्रमाणित सलाहकारों द्वारा इस पूर्ण प्रक्रिया की देखभाल की गयी।

No comments: