Wednesday 27 March 2019

कनेक्ट अगले दो महीनों में पंजाब और चंडीगढ़ में बिछाएगा 2 लाख ऑप्टिकल फाइबर लिंक


By Tricitynews
Chandigarh 27th Mar, 2019:- भविष्य के लिए तैयार तकनीकफाइबर टू द होम (एफ.टी.टी.एच.)ऑप्टिकल फाइबर के स्थान पर मौजूदा तांबे के तारों और समाक्षीय केबलों की जगह ग्राहकों को उच्च बैंडविड्थ का स्पष्ट लाभ देता हैजो इंटरनेटवीडियो और आवाज सेवाओं के लिए उच्च गति को सक्षम बनाता है।
कनेक्ट ने पहले ही राज्य में घरों और व्यवसायों के लिए ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टिविटी प्रदान की हैअब अगले चरण में लाख घरों के उधमियों को आकर्षक फ्रैंचाइज़ी मॉडल शेयर की पेशकश की जा रही है।
कनेक्ट पंजाब भर में फाइबर ऑप्टिक्स बिछाने के साथ-साथ अगले दो महीनों में चंडीगढ़ में भी बिछा देगाएक निवेश मॉडल के साथ जो कि भविष्य का प्रमाण है और एक आकर्षक रिटर्न मॉडल के साथ है।
भारत में केवल 0.5% ऑप्टिकल फाइबर हैजबकि सिंगापुर में 95%, दक्षिण कोरिया में 93% और हांगकांग में 71% है।
जब घरों में मनोरंजन को प्राइम वीडियोनेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे विभिन्न डिजिटल चैनलों के माध्यम से पेश किया जा रहा हैतो डीएसएल और केबल मोडम बिना बफरिंग के इन्हे चलाने में असमर्थ हैं।
सामान्य डेटा मोडम प्रति सेकंड पांच मेगाबाइट की गति से डाउनलोड होता है (और अपलोड भी धीमा होता है) और वर्तमान फाइबर ऑप्टिक तकनीक प्रति सेकंड 100 मेगाबिट तक दो-तरफा संचरण गति प्रदान कर सकती है।


No comments: