Monday 15 April 2019

सिविल सर्विसेज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले होनहारों का हुआ सम्मान


By Tricitynews
Chandigarh 15th April:- आईएएस स्टडी सर्किलसेक्टर-32 की ओर से शनिवार को आयोजित एक समारोह में इंस्टीट्यूट के उन छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने हाल ही में घोषित यूपीएससी के परिणाम में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। समारोह में चंडीगढ़ की एसपी सिटी/आपरेशंस निहारिका भट्ट मुख्य अतिथि थीं। रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी अशोक कुमार भी इस मौके पर मौजूद थे। समारोह में सम्मानित होने वालों में मनिंदर सिंह (195 रैंक)नुपुर गोयल (246 रैंक), प्रीति यादव (466रैंक)इश्मीत कौर (505 रैंक)अर्शदीप सिंह (580 रैंक) और पायल (661 रैंक) शामिल थे।
इस दौरान निहारिका भट्ट ने यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा में चयनित ट्राईसिटी के होनहारों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें संविधान के साथ साथ कानून की मर्यादा में रह कर काम करने का आहवान किया। अगर वह ऐसा करेंगे तो उन्हें कभी कोई दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि इन सभी होनहारों ने अपने पेरेंट्स को गौरांवित किया है। उन्होंने यूपीएससी की ओर से चुने गए इन छात्र-छात्राओं को कहा कि वह जिस भी पद पर बैठकर देश की सेवा करेंवह पूरी ईमानदारी से करें। साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के दौरान एकेडमी में वह किसी भी एक खेल का चयन जरूर करें। चाहे उनकी खेल में रुचि न हो और उन्हें यह लगता हो कि वह इसमें बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे, इसके बाद भी उन्हें किसी एक खेल से खुद को जोड़ना होगा।
इस मौके पर इंस्टीट्यूट के निदेशक प्रो.अनिल कुमार ने बताया कि पिछले दो दशक  में उनके इंस्टीट्यूट के एक हजार से अधिक छात्र-छात्राएं यूपीएससी की ओर से ली गई परीक्षा क्लीयर करके आज बड़े पदों पर पोस्टेड हैं। उन्होंने कहा कि इस साल भी उनके इंस्टीट्यूट के एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा क्लीयर की है।
इस मौके पर सफल छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभव भी साझा किए। समारोह में पंजाब यूनिवर्सिटी के कई रिटायर्ड प्रोफेसर और रिटायर्ड आईएएस व आईपीएस अधिकारी मौजूद थे।

No comments: