Saturday 24 August 2019

"एन जी ओ-द लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर: सेक्टर 18 के सी एन आई चर्च में लगाया गया था जांच शिविर


By Tricitynews
Chandigarh 24th August:- एन जी लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग हेल्पलेस ने सेक्टर 18 के सी एन आई चर्च में आज  मैमोग्राफी एवम डेकसा जांच शिविर का आयोजन किया। इस अवसर पर नगर निगम चंडीगढ़ की पूर्व मेयर और वार्ड पार्षद आशा जसवाल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थी।जबकि चर्च के महिला विंग की हेड मीना रॉबिन्सन भी विशिष्ट अतिथि थी।ये शिविर विशेष तौर पर चर्च की महिला सदस्यों के लिए आयोजित किया गया था। इस शिविर में लगभग 75 से अधिक महिलाओं ने भाग लेते हुए जांच करवाई। इस मौके एन जी की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला, अनिता जिंदल, रितु, तारिक एयर रीटा भी मौजूद थी।
लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर में  सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 75 महिलाओं के मैमोग्राफी और डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को विटामिन डी और कैल्शियम की मेडिसिन बांटी जाती है और समय समय पर जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

No comments: