Thursday 29 August 2019

पूर्व पार्षद व् वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरमोहिंदर सिंह लकी पर लगे मंदिर पर कब्ज़ा करने के आरोप: लकी ने आरोपों को बताया बेबुनियाद और निराधार


By Tricitynews
Chandigarh 29th August:- चंडीगढ़ के सैक्टर 8 स्थित श्री सनातन धर्म मन्दिर में वर्चस्व को लेकर दो कमेटियां आमने सामने आ गयी है। मंदिर में यहाँ पुरानी कमेटी चुनाव जीत कर आयी है, वहीँ दूसरी स्वयंघोषित कमेटी सत्ता के लालच में काबिज़ होना चाह रही है। ये स्वयंघोषित कमेटी चंडीगढ़ नगर निगम के पूर्व पार्षद कांग्रेसी नेता हरमोहिंदर सिंह लकी द्वारा बनाई गयी है। पूर्व मन्दिर की पुरानी कमेटी के द्वारा मंदिर के चढ़ावे में आये करीब 25 लाख के गबन करने व् मंदिर गुल्लक के भी ताले तोड़ने के भी आरोप इस स्वयंघोषित नई कमेटी पर लग रहे है। कमेटी के प्रधान सत्य देव बंसल एवं अन्य कमेटी पदाधिकारियों ने इस मामले में क्षेत्रीय थाना पुलिस को सुचना दी और मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किये जाने की अपील की है । कमेटी के पदाधिकारियों ने इस मामले में पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक महामहिम वी पी सिंह बदनौर को भी शिकायत दी है, जिन्होंने इसका संज्ञान लेते हुए आश्वासन दिया है कि इस सम्बन्ध में उचित कार्यवाही की जाएगी।
कमेटी के प्रधान सत्य देव बंसल एवं अन्य कमेटी पदाधिकारियों ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उनकी कमेटी 13/01/2019 को चुनाव जीत कर आयी थी। उस चुनाव में हरमोहिंदर सिंह लकी व् अश्वनी गुप्ता ने चुनाव की प्रक्रिया पर दस्तखत किये और इसकी प्रक्रिया को माना था । सत्य देव बंसल ने आगे बताया कि अब हरमोहिंदर सिंह लकी ने अश्वनी गुप्ता और अन्य लोगों कि सहायता लेते हुए मंदिर कमेटी पर काबिज़ होने कि चाह में एक अपनी ही अलग ०९ सदस्य कमेटी तैयार कर ली। इन्होने मंदिर कि डिस्पेंसरी में जबरदस्ती अपना ऑफिस बना लिया।  जब इसकी भनक मंदिर कि चुनी हुयी कमेटी को लगी तो उन्होंने जब इस मामले में पूर्व पार्षद कांग्रेसी नेता हरमोहिंदर सिंह लकी व् अन्य से बात करनी चाही तो वो लोग बदतमीज़ी से बात करते हुए हाथापाई पर उतर आये।   इसके अलावा हरमोहिंदर सिंह लकी ने सत्यदेव बंसल के घर पर जाकर भी उन्हें धमकाया, जो कि सारा वाक्या घर में लगे सी सी टी वी में कैद है। वही इस माह की २६ तारीख को मंदिर के 06 गुल्लकों को भी जब मंदिर दिन के 12 बजे बंद हो गया था, तो मंदिर बंद होने के बाद 12 से 02 बजे के बीच ताले तोड़कर चढ़ावे के सारे पैसे बिना किसी आदेश के या बिना किसी कमेटी के पदाधिकारी या केशियर रोशन लाल की अनुमति के ले कर चलते बने। उन्होंने आगे बताया कि मंदिर चढ़ावे के करीबन 25 लाख रूपये ये लोग हड़प गए। इसलिए उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए कमेटी के अन्य पदाधिकारियों के साथ हरमोहिंदर सिंह लकी व् अन्य लोगो पर आयी पी सी के धारा 391, 392, 379 ,409,406,506 ,34, 120-बी के तहत पुलिस में  शिकायत दर्ज करवायी और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है ।
सत्य देव बंसल ने बताया की उन्होंने इस मामले में देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, को मेल भेज कर शिकायत दी है इसके अलावा पंजाब के राजयपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक सहित चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार, चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया, चीफ जस्टिस ऑफ़ पंजाब एन्ड हरियाणा हाई कोर्ट, डी जी पी चंडीगढ़, होम सेक्रेटरी, एसएस पी और थाना प्रभारी सेक्टर 03 को भी लिखित शिकायत सौंप दी है ।      
वहीँ जब इस मामले में चंडीगढ़ नगर निगम के पूर्व डिप्टी मेयर और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरमोहिंदर सिंह लकी से बात की गयी तो उन्होंने बताया की सत्य देव बंसल द्वारा उन पर लगाए जा रहे सभी आरोप बेबुनियाद और निराधार है। बल्कि उनकी छवि को धूमिल किया जा रहा है। वो बाकायदा सर्वसम्मति से मंदिर सभा के प्रधान चुने गए है। उन्होंने पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में ही मंदिर की गुल्लक के ताले खुलवाए थे, इस दौरान मंदिर में और भी गणमान्य लोग मौजूद थे। हरमोहिंदर सिंह लकी ने बताया की इस सारे प्रोसेस की वीडियोग्राफी भी की गयी थी। सत्य देव बंसल व् अन्य उन्हें बदनाम कर रहे है।

No comments: