Monday 5 August 2019

आयुष्मान योजना का लाभ लेने में असमर्थ लोग: डॉक्टर नहीं कर रहे इलाज़


By Tricitynews
Chandigarh 05th Aug:- प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान चंडीगढ़ टीम द्वारा रविवार को विकास नगर मौलीजागरां में जागरूकता शिविर का आयोजन किया। मौलीजागरां के निवासियों ने इस शिविर में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई योजनाओं की जानकारी ने साथ-साथ लोगों ने अपनी परेशानियों भी बताई। 
टीम के अध्यक्ष रितेश माहेश्वरी ने बताया कि आज हमारे पास ऐसे लोग भी पहुंचे हैं जिनको आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बने होने के बावजूद सुविधायें प्राप्त नहीं हो रही हैं। लोगों ने हमें बताया है कि आयुष्मान योजना में जुड़े हुए हस्पतालों के डॉक्टर भी हमारा इलाज़ करने से मना कर देते हैं। 
उन्होंने बताया कि इसके लिए उनकी टीम अब जल्द ही डॉक्टरों पर शिकंजा कसने वाली है। उनकी टीम के लोग जाकर जांच करेंगे इलाज़ करने से मना करने वाले हस्पतालों की जानकारी हाई कमांड को भेजी जाएगी उनका नाम इस योजना से हटवाया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सके इसके लिए हमारी चंडीगढ़ टीम ने पिछले 2 हफ्ते में करीब 450 लोगों के आयुष्मान योजना कार्ड बनवा कर दिए हैं। 
इस बार लोग पेंशन योजना को लेकर भी सवाल पूछते नज़र आए। बहुत से लोग इस योजना से अनजान थे। उनको जानकारी दी गई कि किस प्रकार वे इस योजना से जुड़कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 
इसके साथ ही आज प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार चंडीगढ़ टीम के लिए नियुक्ति भी की गई है। संतु सिंह कश्यप को दड़िया प्रभारी भेरू गिरी को विकास नगर प्रभारी बनाया गया है। साथ ही टीम ने उज्ज्वला योजना के लिए 2 नए कनेक्शन मौके पर ही करवा कर दिए।
इस शिविर को सफल बनाने में चंडीगढ़ टीम उपाध्यक्ष अशोक कुमार, मीडिया प्रभारी धीरेंद्र प्रताप दुबे, महिला प्रधान प्रभा शारदा, महिला महामंत्री दमनदीप कौर, आईटी हेड प्रशांत दीवान के साथ अरूण सुरिंदर सैनी आदि के साथ ही मौलीजागरां के पार्षद अनिल कुमार दुबे ने भी शिविर में सहयोग दिया जिसके लिए टीम ने उनका आभार व्यक्त किया।

No comments: