Tuesday 6 September 2016

श्री हेमकुंट पब्लिक स्कूल के में टीचर-डे का आयोजन:अध्यापकों ने किया कैटवॉक

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 06th September:- श्री हेमकुंट पब्लिक स्कूल में आज टीचर डे मनाया गया। इस दौरान जहां स्कूल के बच्चों ने सुबह की मॉर्निंग एसैंबली में अध्यापकों को फूल दे कर हैप्पी टीचर डे बोला। वहीं बच्चों ने अपने प्रिय अध्यापकों का जन्म दिन मनाने के लिए कई तरह की गतिविधियों में हिस्सा लेकर उनके दिन को यादगार बनाने का प्रयास किया तो बच्चों की ओर से इतना आदर सम्मान पाता देख स्कूल के अध्यापकों ने भी बच्चों के लिए आयोजित कार्यक्रम में अपनी कैटवॉक की सुंदर प्रस्तुति देकर अपनी कला का प्रर्दशन किया। 
इससे पहले कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल के डायरेक्टर डा. जी.एस. भल्ला ने रिबन काट कर किया। जिसके बाद बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसमें गीत-संगीत और कविताएं आदि शामिल थीं। 
इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर डा. जी.एस. भल्ला ने बच्चों को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारें में विस्तारपूर्वक जानकारी दी और बच्चों अध्यापकों को उनके सिद्वांतों को अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि कि हर साल 5 सितंबर को शिक्षकों के सम्मान के रूप में सम्पूर्ण भारत में शिक्षक दिवस के रूप मनाया जाता है। शिक्षक दिवस का आयोजन करके हम एक महान शिक्षक, राजनीतिज्ञ एवं दार्शनिक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को भी याद करते हैं। भारत को शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊँचाइयों पर ले जाने वाले डॉ. राधाकृष्णन एक महान शिक्षक होने के साथ-साथ स्वतंत्र भारत के पहले उपराष्ट्रपति तथा दूसरे राष्ट्रपति थे। उनका जन्म 5 सितंबर को ही हुआ था, तभी यही कारण है कि शिक्षक दिवस 5 सितंबर को आयोजित किया जाता है। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर सन् 1888 को जन्म तमिलनाडु के तिरुतनी गॉव में हुआ था। वह वे आर्थिक रूप से बहुत कमजोर परिवार से थे और शुरू से ही पढाई-लिखाई में काफी रूचि रखते थे। 



No comments: