Thursday 26 January 2017

हॉकी इंडिया लीग 2017:जेपी पंजाब वारियर्स टीम की जर्सी लॉंच


By Tricitynews Reporter
Chandigarh 26th January:- 21 जनवरी 2017 से  26 फरवरी 2017 तक खेले जाने वाले हॉकी इंडिया लीग के पांचवें संस्करण के शुभारंभ के अवसर पर जेपी पंजाब वारियर्स टीम की जर्सी लॉंच की गई। इस मौके पर 2016 चैंपियनशिप के विजेता रहे जेपी पंजाब वारियर्स टीम ने चंडीगढ़ वासियों को भरोसा दिलाया कि एक बार फिर जेपी पंजाब वारियर्स टीम ही इस चैंपियनशिप की विजेता बनेगी और चंडीगढ़ वासियों को विजेता के रूप में दोबारा गौरव दिलाएगी। गौरतलब है कि इस चैंपियनशिप में जेपी पंजाब वारियर्स की टीम को काफी सशक्त और बहुत ही संतुलित टीम माना जा रहा है। इस टीम में भारत सहित अंतर्राष्ट्रीय टीमों के कई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों भी खेल रहे हैं। 
जेपी समूह देश का एक ख्याति प्राप्त बहुआयामी औद्यौगिक संगठन है जिसे पांच दशकों का अपार अनुभव प्राप्त है। समूह अभियांत्रिकी एवं निर्माण, सीमेन्ट, जल विद्युत, ताप विद्युत, रियल एस्टेट, आतिथ्य, फर्टिलाइजर, एक्सप्रेस-वे, स्वास्थ्य सेवा, स्पोर्ट्स, सूचना एवं प्रोद्योगिकी तथा शिक्षा (लाभ रहित) के क्षेत्र में कार्यरत है। एक सशक्त उज्जवल भारत के निर्माण के लिए- कार्य में उत्कृष्टता, विशिष्टता, चुनौतियों को अवसरों में बदलना तथा नए कीर्तिमान स्थापित करना समूह की कार्यसंस्कृति बन चुकी है।
जेपी समूह ने खेल के क्षेत्र में भी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। जेपी समूह द्वारा ग्रेटर नोएडा में 6000 एकड़ के क्षेत्र में जेपी ग्रीन्स स्पोर्टस सिटी की स्थापना की गई है जहां खेलों के निम्न विश्वस्तरीय बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं-जेपी समूह को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में भारत में पहली बार होने वाले फार्मूला वन ग्रेंड प्रिक्स का सफलतापूर्वक मेजबानी करने का गौरव प्राप्त है। जेपी समूह द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। इसमें स्थित 18 होल्स चैम्पियनशिप गोल्फ कोर्स का प्रारूप ग्रेग नॉर्मन ने तैयार किया है। इसमें इंडोर-आउटडोर खेलों के लिए अत्याधुनिक स्टेडियम का निर्माण भी किया जा रहा है।
जेपी समूह ने विश्वविख्यात खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर, वी.वी.एस. लक्ष्मण, साइना नेहवाल, करुण चंडोक, नारायण कार्तिकेयन सहित कई प्रसिद्ध खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का भी काम किया है।
जेपी समूह का सीमेंट प्रभाग भी कबड्डी में दिल्ली दबंग टीम के साथ-साथ आई.पी.एल. जैसे खेलों के साथ जुड़ा हुआ है। 
इतना ही नहीं 21वीं सदी के भारत के निर्माण के लिए जेपी समूह निरंतर अपने व्यवसायिक ढांचे के विकास के लिए भी प्रतिबद्ध है।



1 comment:

TTK Mahal said...



Hi Valuable Information offer to ttk residency services at attractive rate TTK Residency gallry