Monday 20 August 2018

ट्राईसिटी की डेटिस्ट दंपति को मिला नैश्नल डेंटल एक्सीलैंस अवार्ड 2018


By Tricitynews
Chandigarh 20th August:- ट्राईसिटी के जाने माने डेंटिस्ट दंपति डा सर्बजीत सिंह और डा नवरीत संधू को दंत चिकित्सा के कार्यक्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान देने के लिये प्रतिष्ठित नेशनल डेंटल एक्सीलैंस अर्वाउ 2018 से नवाजा है। 19 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इन्हें दा बेस्ट डेंटिस्ट आफ नार्थ इंडियाके खिताब से नवाजा गया है। यह आयोजन उत्कृष्ट डेटिस्टों को उनके योगदान के लिये सम्मानित कर उन्हें पहचान दिलवाने के उद्देश्य से किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता चीफ गेस्ट राज्यसभा सांसद अमर सिंह और पूर्व स्वस्थ मंत्री एवं दिल्ली विधानसभा के स्पीकर योगानंद शास्त्री ने की और देश भर से आये डेंटिस्टों को सम्मानित किया। 
अपने संबोधन में अमर सिंह और योगानंद शास्त्री ने इंडीविजुअल और ओरगनाईजैशन स्तर पर होने सम्मानित लोगों को कहा कि वे मानवता के हित में अपना योगदान देते रहे जो कि सहारनीय प्रयास हैं। उन्होंने आहवान किया कि वे अपनी मैडीकल सेवाओं का विस्तार निर्धन मरीजों के लिये भी करें। 
डा सर्बजीत सिंह ने इस कार्यक्षेत्र में कई पब्लिीकैशंस और साईंटिफिक पैपर्स प्रेजेंट किये हैं और पिछले 19 सालों से डेंटल उद्योग में अपनी नित नई तकनीकों जैसे नवीनत ट्रीटमेंट मशीन स्पीडो ओर्थोडोंटिक्स के साथ सक्रिय हैं। वर्ष 2014 और 2015 में उन्हें बेस्ट ओर्थोडोंनटिस्ट आफ चंडीगढतथा 2016 में बेस्ट डेंटिस्ट आफ चंडीगढके खिताब से नवाजा गया था। 
अपने संबोधन में डा सर्बजीन ने ओरल हाईजीन और भावी डेटिस्टों के लिये स्पैशल टिप्स पेश किये । डा नवरीत संधू भी डेंटल इंप्लांट के क्षेत्र में वचनबद्वता से जुडी हुई और नये आयाम स्थापित कर रही हैं।

No comments: