Monday 12 November 2018

15वीं प्रीमियर स्कूल एग्जिबिशन हुई संपन्न: प्रीमियर स्कूल एग्जिबिशन में किंग्स कॉलेज ऑफ इंडिया अभिभावकों का पसंदीदा स्कूल बना


By Tricitynews
Chandigarh 12th November:- होटल रेडिसन ब्लू में 15वीं प्रीमियर स्कूल एजुकेशन के दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में अभिभावक पहुंचे। एग्जीबिशन में  देश के प्रतिष्ठित स्कूल किंग्स कॉलेज ऑफ इंडिया के प्रतिनिधियों से अभिभावकों ने शिक्षा संबंधी जानकारी हासिल की। एग्जीबिशन में किंग्स कॉलेज ऑफ इंडिया का बहुत शानदार प्रदर्शन रहा और अभिभावकों का उनके प्रति काफी उत्साह दिखा। किंग्स कॉलेज ने अपने यहां के पाठ्यक्रम, स्पोर्ट्स, कल्चर एक्टिविटी में बेहतर माहौल के बारे में अभिभावकों को बताया। उन्होंने बताया कि अगर हमारे यहां से कोई छात्र पढ़ाई करता है, तो उसे आईलेट्स करने की कोई जरूरत नहीं और वह डायरेक्ट ही दूसरे देश में स्टडी बेस पर विदेश जा सकता है। उसके लिए हमारे यहां पर 2 साल तक शिक्षा प्राप्त करना अनिवार्य है, इसके बाद हम छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए बिना आईलेट्स भेज सकते हैं। किंग्स कॉलेज ऑफ इंडिया में एडमिशन लेने के लिए पहले एक टेस्ट होता है जोकि यूके बेस्ड किंग कॉलेज ऑफ इंडिया द्वारा निर्धारित किया जाता है। इस टेस्ट में पास होने वाले छात्र ही इस कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं। किंग्स कॉलेज ऑफ इंडिया एकमात्र ऐसा कॉलेज है जो विदेशी शिक्षा प्रदान करता है।
एग्जीबिशन की समाप्ति समारोह में कॉन्फ्रेंस करके किंग्स कॉलेज ऑफ इंडिया के मार्केटिंग व एडमिशन प्रमुख उदयन वर्मा ने कहा कि किंग्स कॉलेज, टाउनटन, यूके की 137 साल पुरानी महान विरासत का विस्तार भारत में (रोहतक, हरियाणा) हो चुका है, जो हर बच्चों के बहुमुखी विकास को सुनिश्चित करता है। हम छात्रों को संपूर्ण विकास सुनिश्चित कराने के लिए प्रतिबंध है। अभिभावकों के साथ मिलकर हम छात्रों के भीतर छिपी प्रतिभाओं को उभारने और उससे विकसित करने हेतु प्रोत्साहित करते हैं ताकि छात्र अपनी क्षमताओं को पहचान कर उस दिशा में बेहतरीन प्रदर्शन कर सके जिसमें उन्हें सबसे अधिक रुचि है। हम जो भी करते हैं उसका एक ही उद्देश्य है और वह है हर छात्र का बहुमुखी विकास।
हम एक ऐसा समृद्ध और विविध पाठ्यक्रम मैया करवाते हैं जिसमें गणित, विज्ञान, आधुनिक विदेशी भाषाएं, मानविकी, कंप्यूटर साइंस, पी. ई., संगीत कला और ड्रामा आदि शामिल होता है उसके साथ ही हम एक व्यापक को-करिकुलर कार्यक्रम भी उपलब्ध कराते हैं, जिसमें कल्चर, स्पोर्टिंग और चैरिटेबल क्रियाकलाप आदि शामिल होते हैं। किंग्स कॉलेज ऑफ इंडिया की भारत में सिर्फ एक ही ब्रांच हो सकती है जो कि रोहतक में स्थित है।

No comments: