Wednesday 14 November 2018

एन आर आई ने भू माफिया से बताया अपनी जान को खतरा


By Tricitynews
Chandigarh 14th November:- पंजाब के जिला लुधियाना के अंतर्गत आते क्षेत्र मुल्लांपुर के निवासी जलजीत सिंह चीमा ने भू-माफिया से अपनी जान को खतरा बताते हुए राज्य पुलिस से अपनी जान की सुरक्षा की मांग की है।
चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता में जलजीत सिंह चीमा ने बताया कि मौजूदा समय मे पिछले 40 वर्षों से जर्मनी के शहर हैमबर्ग में अपने परिवार के साथ रह रहे है।  मंडी मुल्लांपुर में लगभग 14 कनाल जमीन वाले रकबे के कुछ हिस्से में वर्ष 1989 से उनका मकान बना हुआ है। वो अपने परिवार के साथ लगभग हर 2 वर्ष बाद सपरिवार आते-जाते रहते है। उन्होंने आगे बताया कि वर्ष 2016 में वो अपनी पत्नी व अन्य के साथ आकर उन्होंने अपने इसी मकान से अपनी बेटी की सगाई की थी।सगाई रस्म के बाद वो सपरिवार वापिस जर्मनी चले गए। जब पिछले महीने 17 अक्टूबर में जर्मनी से वापिस अपने घर मंडी मुल्लांपुर आये तो कुछ लोगों ने उनके मकान पर कब्जे की नीयत से उनके ऊपर हमला किया, जिसमें उन्होंने भाग कर अपनी जान बचाई।ये लोग उनके घर का सामान भी उठा कर ले गए। उन्हें तो बाद में पता लगा कि उनके मकान पर कब्जे की कार्यवाई हरविंदर सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह ने की थी। जलजीत सिंह ने बताया कि मामले की गहराई में जाते हुए उन्होंने माल विभाग से जांच की तो उनके रिकॉर्ड के अनुसार भी इस जमीन का कानूनी मालिक मैं ही हु।इस घर का नगर कौंसिल की और से पास नक्शा, बिजली बिल, टैक्स रसीदे उनके नाम पर ही है ।
उन्होंने इनके द्वारा की गई चोरी, लड़ाई झगड़ा और धमकी का मुकदमा दर्ज करवाने के लिए 20 दिंनो से लुधियाना देहाती पुलिस के पास धक्के खा रहा हु। बल्कि एन आर आई विंग के ए डी जी पी के पास भी इंसाफ के लिए खुद हाज़िर हो चुके है। कई दिनों की मिन्नत के बाद दाखा पुलिस ने मुकद्दमा तो दर्ज कर लिया। पर इन दोषियों को गिरफ्तार नही किया गया।इन लोगों से आज भी उन्हें आज भी अपनी जान का खतरा बना हुआ है।
उन्होंने आगे कहा कि उन्हें ये भी जानकारी है कि हरविंदर सिंह पर पहले ही कई मामले दर्ज है। उनके पुरखो की इस जायदाद से इनका कोई लेना देना भी नही है। ये लोग भू माफिया का हिस्सा है।
वही इस मामले में जब हरविंदर सिंह से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि जलजीत सिंह और हरजिंदर सिंह दोनों भाई जो कि विदेश में रहते है, उन पर झूठे आरोप लगा रहे है। जान का खतरा उन्हें नहीं, मुझे है। उन्होंने कहा कि उनके पास इस जायदाद सम्बंधित सभी पुख्ता सबूत है, ये जायदाद उनकी नहीं बल्कि उनकी बहन बलविंदर कौर की है, जिसकी पावर ऑफ़ अटॉर्नी उनके पास है । वो जल्द इस सम्बन्ध में अपना पक्ष मीडिया के आगे रखेंगे ।

No comments: