Monday 29 April 2019

पवन कुमार बंसल में विभिन्न जनसभाओं को किया संबोधित: निवासी उतरें कांग्रेस के समर्थन में


By Tricitynews
Chandigarh 29th April:- कांग्रेस के कार्यकाल में मनीमाजरा का विकास तेजी के साथ हुआ था। मनीमाजरा में कॉलेज खुलवाने के लिए कांग्रेस ने एक बजट भी सेंशन करवा दिया था लेकिन भाजपा ने इस पर काम शुरू नही किया। शहर में कई जगह डिस्पेसरियां खुलवाने के बावजूद डाक्टरों मेडिकल स्टाफ कमी है। इसका कारण भी भाजपा है जिसने लोगों को विकास के नाम ठगा है। यह बात आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार पवन कुमार बंसल ने रविवार मनीमाजरा के सुभाष नगर में निवासियों को एक विशाल जनसभा में संबोधित करते हुए बताई। वे इस विशाल जनसभा में पहुंचे, तो निवासियों ने उनका स्वागत किया और उनके समर्थन में मतदान देने का विश्वास दिलाया।  जिसपर पवन कुमार बंसल ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनके सांसद बन जाने पर वे मनीमाजरा का विकास कार्यो में तेजी लायेगें।
इस अवसर पर चंडीगढ़ टैरिटारियल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि भाजपा ने सिर्फ शहरवासियों को विकास के नाम पर धोखा दिया है कांग्रेस के कार्यकाल में विकास बुलंदियों पर था लेकिन शहर में भाजपा के आते ही शहर बदवाली में तबदिल हो गया। भाजपा ने जनता पर उच्च करों को लाद दिया है और नोटबंदी ने जनता को हताश किया। कांग्रेस यर्थाथवाद पर विश्वास करती है जैसे कि न्याय योजना है जिसके अंर्तगत गरीबी के लिए एक बेजोड़ समाधान है। जिसमें 5 करोड़ परिवारों को प्रति वर्ष 72000 रूपये दिये जायेगें।  उन्होंने निवासियों से अपील की कांग्रेस द्वारा किये गये विकास कार्यों के वादों पर विश्वास करें और कांगे्रेस उम्मीदवार पवन कुमार बंसल को ही अपना नेता चुनकर मतदान करें।
वहीँ पवन कुमार बंसल ने रविवार देर रात चंडीगढ़ से सटे गांव कैंबवाला में प्रचार करने पहुंचे तो गांववासियों ने उनका भव्य स्वागत किया और चुनाव में अपना समर्थन देने का विश्वास दिलाया। पवन  कुमार बंसल ने इस दौरान कहा कि उनके कार्यकाल में गांवों का विकास कार्य जोरों पर था लेकिन भाजपा के जाने से विकास कार्यो थम गये। भाजपा चाहती तो कांग्रेस द्वारा किये गये विकास कार्यो को आगे तक ले जा सकती थी लेकिन ऐसा करने में भाजपा विफल रही। 
गांवों का आधुनिकरण उन्हें मॉर्डन गांवों को दर्जा देना मेरा(पवन कुमार बंसल) सपना है जिसे मैं सत्ता में आकर पूरा करूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में शहर के गांवों को पूरी तरह से नजर अंदाज कर दिये गये थे तथा कोई भी विकास नही किया गया। उन्होंने कहा कि गांवों को अच्छी डिस्पेंसरी, स्कूलों, दुरूस्त सीवरेज सिस्टम और जल स्तोत्र संसाधन जैसी मूलभूत सुविधाओं की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सरकारी नौकरियों में आयु को बढाया परन्तु नौकरियों के अवसर प्रदान नही किये जिससे शहर में रोजगार के अवसर थम गये हैं, और बेरोजगारी उत्पंन हो गई है। 
उन्होंने कहा कि गांवों को नगर निगम में शामिल किये जाने से गांववासियों में एक खौफ उत्पंन हो गया है खासकर उनका जिनके घर लाल डोरे से बाहर हैं। गांववासियों ने गांवों के विकास के लिए अलग से बजट पास करवानें की मांग की है। जिसपर पवन कुमार बंसल ने उन्हें आश्वस्त किया कि सांसद बन जाने पर वे उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के तौर पर हल करेंगे।

No comments: