Monday 29 April 2019

"मजदूर दिवस" पर मरणवरत पर बैठेंगे वयोवृद्ध नेता सरदार सज्जन सिंह


By Tricitynews
Chandigarh 29th April:- पंजाब में कच्चे कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए-पंजाब एकट 2016 को लागू करवाने के लिए ठेका मुलाजिम एकशन कमेटी के वरिष्ठ नेता सरदार सज्जन सिंह 1 मई 2019 को "मजदूर दिवस " पर चंडीगढ में मरणव्रत पर बैठेंगे।
सज्जन सिंह पंजाब के आल इंडिया लेवल के एक कर्मठ सीनियर कर्मचारी नेता हैं, जिन्होने 1972,1996 व 2009 में भी मरणव्रत पर बैठ कर पंजाब के कर्मचारियों की कई मुख्य मांगों को केंद्र व पंजाब सरकार द्वारा हल करवाया ।
हाल ही में पंजाब विधान सभा में संशोधन कर पेश किए बिल पर पंजाब सरकार न कोई फैसला नहीं लिया जिसके कारण 37000 कच्चे कर्मचारियों का भविष्य अधर में लटक गया। पंजाब में ठेका मुलाजिम एकशन कमेटी काफी समय से संघर्ष कर रही है व प्रधान आशीष जुलाहा ने अपनी मांगों के लिए सैशन में विधान सभा का घेराव भी किया।
आल कांटरैकचुअल करमचारी संघ भी काफी समय से शासन व प्रशासन से चंडीगढ में कच्चे कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए पिछले बीस वर्षो से कोई केंद्रीय नीति न होने के कारण पंजाब दवारा बनाई गई 2011की नीति को अपनाने की मांग कर रहा है व चंडीगढ प्रशासन दवारा पंजाब एकट 2016 के संशोधन होने पर चंडीगढ में इस एकट को लागू करने का आश्वासन भी दिया है। चंडीगढ में लगभग 20000 से 25,000 कर्मचारी कांटरैकट व आउटसोर्सिंग सिसटम मे काम कर रहे हैं व बीस वर्षो से चंडीगढ में कोई नीति नहीं है । आल कांटरैकचुअल कर्मचारीसंघ इन कच्चे कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए संघर्ष कर रहा है। पंजाब व यू टी के कच्चे कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए आने वाले समय में यह कर्मचारी एकता एक नया इतिहास रचेगी। 

No comments: