Saturday 3 August 2019

वरिष्ठ साहित्यकार व इतिहासकार का हुआ सम्मान


By Tricitynews
Chandigarh 03rd Aug:- भंडारी अदबी ट्रस्ट (रजि.) का सम्मान समारोह और त्रैभाषीय कवि दरबार आज गांधी स्मारक भवनसैक्टर 16 के सभागार में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, के. के. शारदाअध्यक्ष गांधी स्मारक निधि थे स्वागत डा.देवराज त्यागी ने किया। इस अवसर पर वयोवृद्ध साहित्यकार केदारनाथ केदार को उन के साहित्यक योगदान के सम्मानित किया गया। केदार जी का परिचय देते हुए गणेश दत्त ने बताया कि वे हिंदीपंजाबी व उर्दू के अतिरिक्त साहित्यकार हैं। उन की रचनाओं को प्रसिद्ध गायकों ने गाया हैं वरिष्ठ इतिहासकार डा.एम.एम.जुनेजा को भी इतिहास में योगदान के लिए सम्मानित किया गया उन का परिचय देते हुए प्रेम विज ने बताया कि जुनेजा जी ने 35 वर्षों मक इतिहास को शिला प्रदान की। उन की 15 पुस्तकों में से 10 पुस्तकें शहीद-ए-आज़म भगत सिंह के जीवन व दर्शन पर हैं।
इस अवसर पर बोलते हुए के.के.शारदा ने कहा कि साहित्यकारों व अन्य महत्वपूर्ण लोगों का सम्मान एक अच्छी परंपरा है। इसे जारी रखा जाना चाहिए।
अशोक नादिर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि ट्रस्ट की ओर से अभी तक सिरी राम अर्शतरूण गुजरालप्रेम विजशम्स तबरेजी आदि को सम्मानित किया जा चुका है।
इस अवसर पर त्रैभाषीय कवि सम्मेलन में चंडीगढ़पंचकुला व मोहाली के लगभग 30 कवियों ने भाग लिया। प्रतिभा माहीप्रज्ञा शारदासुशील हसरतगुरदीप कौर गिलआर.के.भगतदीपक चनारथलगुरदर्शन माहीनीलम त्रिखाश्याम सिंहशम्स तबरेजीसविता गर्गनिम्मी-विशिष्ठअरूण-बेताबराजिन्दर रोजीजतिंदर परवाज़लक्ष्मी रूपलनीरज रायेजादा आदि ने कविताएं सुनाई।

No comments: