Saturday 22 October 2016

श्रीराम की लीलाओं से कलाकार और दर्शक दोनों धन्य हो जाते हैं: प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 22nd October:- कला भावनाओं को संस्कारित करती है और उससे यदि श्रीराम की लीलाओं को प्रस्तुत किया जाए तो कलाकार और दर्शक दोनों धन्य हो जाते हैं। यह बात हरियाणा के राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी ने आज राजभवन में थियेटर आर्ट चण्डीगढ द्वारा प्रस्तुत श्री रामलीला के लाइट एंड साउंड शो के उपरांत अपने सम्बोधन में कही। राज्यपाल ने कलाकारों की प्रस्तुति की खूब सराहना की और उन्हें उत्साहित करने के लिए स्वैच्छिक कोष से दो लाख रूपये प्रदान करने की घोषणा की।
राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि थियेटर आर्ट चण्डीगढ के कलाकारों ने अत्यन्त जीवंत और प्रेरणादायी प्रस्तुति दी है। इस प्रस्तुति के लिए संस्था के निदेशक राजीव मेहता को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह संस्था पिछले 22 सालों से ट्राईसिटी में कला संस्कृति के संरक्षण और समाज सेवा के सराहनीय काम कर रही है। इसने भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए श्रीरामलीला, श्रीकृष्ण लीला और श्री बन्दा बहादुर सिंह पर लाईट एंड साउंड शो तैयार किए हैं और इसके देशभक्तिपूर्ण नुक्कड़ नाटकशहीद की वापसीको हर साल स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर दिखाया जाता है। 
थियेटर आर्ट चण्डीगढ में लम्बे समय से काम कर रहे राजभवन में गृह नियंत्रक पद पर कार्यरत्त जगन बैंस ने राज्यपाल दर्शकों का धन्यवाद किया।


No comments: