Friday 27 January 2017

शहीद फेरुमन अकाली दल ने कैप्टन अमरिंदर को समर्थन देने का किया एलान

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 27th January:- पंजाब प्रदेश के हित्तों से जुड़े मुद्दों को लेकर पिछले समय की सरकारों ने कोई वचन्वद्धता नही निभायी और पंजाब को बर्बादी के किनारे पर लाकर खड़ा कर दिया। और तो और अकालियों की सरकार ने मुद्दों से जुडी मांगों कों तो पूरा नही किया पर प्रदेश में समस्यायों में इज़ाफ़ा ही किया है। ये कहना है शहीद फेरुमन अकाली दल के प्रधान जसबीर सिंह महंत का।
चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में पार्टी के प्रधान जसबीर सिंह महंत ने कहा कि अकालियों की सरकार ने पंजाब और पंजाब के युवाओं को नशे की गहरी खाई में डाल दिया है।उन्होंने आगे कहा कि पंजाब के बेरोज़गारों के लिये रोज़गार का प्रबंध नही किया गया, अकालियों की सरकार के कार्यकाल के दौरान ही गुरु ग्रंथ साहिब सहित अन्य धर्मो की बेअदबी हुयी। 
जसबीर सिंह ने कहा कि पंजाब का पानी बचाने के लिए सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नही उठाया गया , जिससे की सुप्रीम कोर्ट में फैसला पंजाब के खिलाफ आया। अकाली सरकार की पंजाब प्रदेश और जनता के हित्तों से जुड़े मुद्दों की नाकामी को देखते हुए ही उनके दल ने आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और कैप्टन अमरिंदर सिंह को समर्थन देने का फैसला किया है। 
वही उन्होंने एस वाई एल मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल हाल ही में सुखबीर सिंह बादल द्वारा दिए गए ब्यान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सुखबीर ने कहा था कि एस वाई एल को लेकर विपक्षी पार्टी में से कोई भी नेता जेल नही गया। उन्होंने कहा कि क्या सुखबीर बादल बता सकते है कि वो जेल कब गये। बल्कि एस वाई एल मुद्दे को लेकर उनके शहीद दर्शन सिंह फेरुमन लड़ाई लड़ रहे थे। पंजाब का पानी बचाने के लिए पंजाबी बोली वाले क्षेत्र पंजाब में मिलाने के लिए और नोज़वनो को रोज़गार मुहैया करवाने के लिए शहीद दर्शन सिंह फेरुमन जी ने मरणव्रत रखकर मांगो को पूरा करवाने के लिए अपना बलिदान दे दिया। फिर उनके दाल के उस समय के प्रधान स्वर्गीय महंत सेवा दास सिंह जी ने मरणव्रत रखा, तो उस समय की अकाली सरकार ने मांगो को पूरा करने की बजाये मरणव्रत के दौरान ही उन्हें जेल में डाल दिया और ज़बरदस्ती उनका व्रत तुड़वाने की कोशिश की  सुखबीर या उनकी पार्टी का कोई भी नेता इस मुद्दे पर जेल नही गया। बल्कि राजनैतिक रोटियां सेंक रहा है। 
जसबीर सिंह महंत ने कहा कि पंजाब राज्य कि भलाई के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह में वो जज़्बा दिखाई दे रहा है। पंजाब के हित्तों की खातिर वो अपना लोकसभा से इस्तीफा भी दे चुके है। उनकी पिछली सरकार के दौरान उन्होंने शहीद फेरुमन अकाली दल की कुछ मांगो को माना था। इसलिए उनका दल कैप्टन अमरिंदर का समर्थन करता है। उनके हाथों में पंजाब प्रदेश सुरक्षित नज़र रहा है। 
उन्होंने आगे कहा कि  चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही राज्य भर में घूम घूम कर लोगों को अपने मत के उपयोग के लिए प्रेरित कर रहा है। उन्होंने कहा कि उनके दल के कार्यकर्ता लोगों को अपील कर रहे है कि वोट चाहे वो किसी भी पार्टी को दे पर अपने वोटिंग राईट को इस्तेमाल जरूर करे। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा प्रदेशवासियों से ये भी अपील की जा रही है कि वोट उसी पार्टी को दे जो पंजाब की हितैषी हो और पंजाब और यहाँ के निवासियों का भला चाहती हो।
जसबीर सिंह ने आगे कहा कि उनका दल सत्ता के लिए नही बल्कि पंजाब के हित्तों के मुद्दे के लिए लड़ रहा है। उनके दल की ओर से उसी पार्टी का समर्थन किया जायेगा जो पंजाब राज्य की एक बूँद पानी को भी दूसरे राज्य को  जाने देने का वादा करती हो।साथ ही पंजाब जो की योद्धा सूरमाओं की धरती कहा जाता है,का युवा वर्ग नशे की गिरफ़्त में है। प्रदेश की धरती से नशे को जड़ से खत्म कर देने की भी जो पार्टी भरोसा दिलाएगी। वही पार्टी राज्य हितैषी हो सकती है जो पंजाबी बोलते क्षेत्रो को अपने साथ जोड़े। हमारा दल उसी पार्टी को समर्थन देगा और उस पार्टी की जीत को सुनिश्चित करने का प्रयास करेगा।



No comments: