Monday 3 April 2017

अनुराधा, देवकन्या ठाकुर, संतांशु और रविंदरमीत सिम्मी मरवाहा स्मृति सम्मान से सम्मानित

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 03rd April:- पत्रकारिता क्षेत्र में बीते समय के दौरान जिस तरह से नई तकनीक आई है उसी तरह युवाओं के लिए चुनौतियां भी बढ़ी हैंविशेषकर प्रिंटइैक्ट्रानिक मीडिया के अलावा इस कार्यक्षेत्र के तीसरे अध्याय वेब मीडिया में। यह विचार ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी  कवयित्री राजिन्द्र रोजी ने चंडीगढ़ प्रेस क्लब में कार्यक्रम के दौरान रखे। 
सिम्मी मरवाहा मैमोरियल चैरीटेबल ट्रस्ट द्वारा 14वां युवा पत्रकार सम्मान दिवस चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित किया गया। इस आयोजन मे हिंदी प्रिंट मीडिया से जुडे पत्रकार तथा फोटो जर्नलिस्ट तथा पंजाब युनिवर्सिटी चंडीगढ़ से मॉस कॉम पत्राचार के टॉपर छात्र को शुद्ध चांदी के सिम्मी मरवाहा स्मृति सम्मान प्रदान किए गए। 
प्रिंट मीडिया श्रेणी में शिमला से पत्रकार देवकन्या ठाकुर, चंडीगढ़ से इलैक्ट्रानिक मीडिया से पत्रकार रविन्द्रमीत, फोटो जर्नलिस्ट श्रेणी में चंडीगढ़ से संतांशु तथा पंजाब युनिवर्सिटी चंडीगढ़ से मॉस कॉम्युनिकेशन पत्राचार की इस बार की टॉपर तथा चंडीगढ़ की रहने वाली अनुराधा शर्मा को ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी कवयित्री राजिंदर रोज़ी ने यह सम्मान प्रदान कर सम्मानित किया। 
इस अवसर पर उघोग एंव वाणिज्य विभाग पंजाब के पूर्व जरनल मैनेजर भिंदर सिंह, कवि जगतार सिंह जोग, लोक संपर्क विभाग  पंजाब के पुर्व निदेशक श्रीराम अर्श, कवयित्री संतोष गर्ग ने  विचार रखे।

गौरतलब है कि सिम्मी मरवाहा खुद एक पत्रकार थी। जिनका 14 वर्ष पूर्व 22 मार्च 2003 को 24 वर्ष की युवा अवस्था में चंडीगढ़ में हुए एक सडक़ हादसे में निधन हो गया था। जिसके बाद से उनके शुभचिंतको ने इस ट्रस्ट की स्थापना की। हर साल 3 अप्रैल को उनके जन्म दिवस को युवा पत्रकार सम्मान दिवस के तौर पर मनाया जाता है। ट्रस्ट अभी तक देश भर से 48 पत्रकारो को सम्मानित कर चुका है। 

No comments: