Tuesday 5 December 2017

प्रीत लैंड डेवलपमेंट ने सोहाना के किसान पर गैर कानूनी ढंग से बाड़ा निर्माण करने के लगाए आरोप: किसान गुरमीत सिंह ने सभी आरोपों को बताया निराधार

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 05th December:- ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) के अधीन पेरीफेरी एक्ट की उल्लंघना करके निर्माण करने के एक बिल्डर की ओर से सोहाना के एक किसान पर आरोप लगाए गए है। वहीं किसान की ओर से सभी आरोपों को निराधार बताया गया है। 
गमाडा की ओर से मंजूर प्रोजेक्ट प्रीत लैंड डेवलपमेंट सेक्टर-86 के डायरेक्टर चरण सिंह सैनी ने गमाडा के एस्टेट ऑफिसर एसएसपी मोहाली को पत्र लिख शिकायत दी है। शिकायत में कहा गया है कि प्रोजेक्ट के तहत 80 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है। लेकिन एक किसान की ओर से अपनी चार क्नाल जमीन पर गैर कानूनी ढंग से बाड़ा बनाया गया है। जोकि कॉलोनी में रह रहे लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। उन्होंने बताया कि 2006 में 112 एकड़ जमीन में प्रोजेक्ट का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन सोहाना के किसान गुरमीत सिंह चार क्नाल जमीन का टुकड़ा है। जो कि गमाडा अधिगृहित नहीं किया गया है। जिस कारण प्रोजेक्ट का काम रूका पड़ा है। 
सपर्क करने पर किसान गुरमीत सिंह ने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा की उसकी अपनी जमीन है,इस पर कच्चा निर्माण किया जा रहा है,लेकिन एक प्रॉपर्टी डीलर निजी रजिस के चलते उन्हें परेशान कर रहा है,इसके खिलाफ पुलिस को भी शिकायत की है,उन्होंने कहा की उन पर आरोप झूठे है।
वही इस बारे में संपर्क करने पर एस्टेट ऑफिसर महेश बंसल ने कहा कि इस संबंधी शिकायत मिली है और इस पर कार्रवाई की जा रही है।


No comments: