Monday 7 January 2019

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा पेंशन बहाली संघर्ष समीति को दिया समर्थन


By Tricitynews
Chandigarh 07th Jan,2019:- दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार के सत्ता में आते ही पंद्रह दिनों के भीतर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया जाएगा। केजरीवाल सोमवार को पंचकूला के शालिमार ग्रांउड में हरियाणा पेंशन बहाली संघर्ष समीति द्वारा किए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे थे। केजरीवाल ने पेंशन बहाली की मांग कर रहे कर्मचारी नेताओं से विचार विमर्श करके उनके आंदोलन को सही करार देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के उनके संघर्ष में पूरी तरह से उनके साथ है।
इस अवसर पर कर्मचारियों से रूबरू होते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में पिछले चार वर्ष से जब से खट्टर सरकार ने सत्ता संभाली है तब से कर्मचारी अपने दफ्तरों में कम और सडक़ों पर अधिक रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में कभी गैस्ट टीचरों के धरने तो कभी रोडवेज की हड़ताल और आशा वर्करों के आंदोलन अखबारों की सुर्खियां बने हैं। कर्मचारियों की अपनी जायज मांगे पूरी करवाने और अपने अधिकार हासिल करने के लिए धरने-प्रदर्शनों का सहारा लेना पड़ रहा है।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा समेत पूरे देश का राजनीतिक इतिहास इस बात का गवाह है कि जिस भी सरकार ने कर्मचारियों को परेशान किया है और उनके मांगों को पूरा नहीं किया वह कभी सत्ता में नहीं आई। जिस सरकार में कर्मचारी दुखी होंगे वह सरकार कभी नहीं चल सकती। केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को कर्मचारी विरोधी मुख्यमंत्री करार देते हुए कर्मचारियों से आहवान किया कि वह पूरी एकजुटता के साथ आम आदमी पार्टी का समर्थन करें।
आप सुप्रीमों ने कहा कि हरियाणा में जिस दिन आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आएगी तो पंद्रह दिनों के भीतर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में भी कर्मचारियों की पेंशन योजना को लागू किया है। जिसे केंद्र सरकार ने अटका रखा है।
इस अवसर पर बोलते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछले चार साल के दौरान विपक्ष की भूमिका निभाते हुए कर्मचारियों की हर मांग का समर्थन करते हुए सरकार के विरूद्ध किए गए संघर्ष में उनका साथ दिया है। नवीन जयहिंद ने कहा कि कर्मचारियों द्वारा किए जाने वाले हर संघर्ष में आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता बढ़चढ़ कर साथ देंगे।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार को कर्मचारी विरोधी करार देते हुए कहा कि भाजपा ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार की राह में रोडे अटकाने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान कर्मचारियों के हित में कई फैसले लिए हैंलेकिन भाजपा ने उन्हें अटकाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन बढ़ाने का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बहुत जल्द कर्मचारियों के हित में फैसला दिए जाने की उम्मीद है। यह फैसला आते ही कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन बढ़ा दिया जाएगा।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्कूलों व अस्पतालों के कायाकल्प का श्रेय अध्यापकोंचिकित्सकों व कर्मचारियों को देते हुए कहा कि दिल्ली में जो लोग कांग्रेस की सरकार में काम करते थे वही आज कर रहे हैं। लेकिन पूर्व की सरकार ने कर्मचारियों के हित में फैसले लेने की बजाए उन्हें परेशान करने का काम किया है। दिल्ली के स्कूलों व अस्पतालों की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। जिसका पूरा वहां के कर्मचारियोंअध्यापकों व चिकित्सकों को जाता है। सरकार ने केवल उनकी जायज मांगों को पूरा करते हुए उन्हें बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का काम किया है।


No comments: