Saturday 17 August 2019

किन्नरों ने भी राष्ट्रध्वज लहराया


By Tricitynews
Chandigarh 17th Aug:- चण्डीगढ़ में भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया परन्तु इस बार एक ख़ास आकर्षण भी जुड़ गया जब पहली बार किन्नरों ने भी राष्ट्रभक्ति का परिचय देते हुए मनीमाजरा स्थित डेरे पर राष्ट्रध्वज लहराया देशभक्ति के तराने गाये। भारतीय जन सम्मान पार्टी के किन्नर विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष काजल मंगलमुखी के निवास स्थान पर  ध्वजारोहण का कार्यक्रम बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र कुमार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रानू छारी, राष्ट्रीय महासचिव अनुसूचित जाति विंग प्रीतम सिंह बावरिया, संजय बलान, स्वीटी शर्मा एवं पार्टी के चंडीगढ़ के सभी कार्यकर्ता  उपस्थित रहे
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को स्वतंत्रता बहुत सी कुर्बानियों और बलिदानों के पश्चात मिली है। हमारा कर्तव्य है कि हूँ इसका सम्मान करें इस स्वतंत्रता की गरिमा को बनाए रखें। युवाओं को राष्ट्रवादी आंदोलनकारियों के आदर्शों का अनुसरण करना चाहिए जिससे स्वर्णिम राष्ट्र का निर्माण हो सके। 
भारत का यह पहला ध्वजारोहण रहा जिसमें स्त्री, पुरुष और किन्नर तीनो ने एक साथ झंडा फहराया राष्ट्र गान के पश्चात मिष्ठान वितरण कर खुशियां मनाई। 

No comments: