Saturday 7 September 2019

चौटाला परिवार एकजुटता मुहीम के लिया प्रकाश सिंह बादल ने भी किया पंचायत को अधिकृत: मुहीम को मिल रहा है सभी जातियों का समर्थन


By Tricitynews
Chandigarh 07th September:- हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल के नेतृत्व में 27 सदस्यीय किसान व् खाप प्रतिनिधि मंडल चौटाला परिवार की एकजुटता को लेकर सरदार प्रकाश सिंह बादल से मिला। किसान व् खाप प्रतिनिधि कुछ समय से चौटाला परिवार को एकजुट करने के प्रयास में लगे हुए है। प्रकाश सिंह बादल ने जहाँ एक तरफ चौटाला परिवार को एकजुट करने की मुहीम की प्रशंसा की वही पिछले 8  महीनो  में रमेश दलाल के नेतृत्व में किए गए किसान आंदोलनों की भी सराहना की।
रमेश दलाल ने बताया कि प्रकाश सिंह बादल ने बड़ी उम्र के कारण यात्रा करने में असमर्थता जताई तथा पंचायत की मुहीम के बारे में कहा की पंचायत वही काम कर रही है जो उनके दिल की कामना है। सरदार बादल ने मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए पंचायत को अधिकृत करते हुए कहा कि आप सब ही इस मुहीम को सकारात्मक दिशा में ले कर जा सकते हो। सरदार बादल ने यह भी कहा की राजनीतिक रूप से भाजपा के साथ उनके दल का पुराना गठबंधन है, लेकिन इसके बावजूद भी वह चाहते है कि सामाजिक रूप से हरियाणा के हित में चौटाला परिवार हर तरह से एकजुट हो।
सरदार प्रकाश सिंह बादल ने स्वर्गीय देवी लाल व् स्वर्गीय स्नेह लता को याद करते हुए कहा कि चौटाला परिवार का एकजुट होना ही उन दोनों को सच्ची श्रद्धांजलि देना होगा तथा ऐसा करने से ही उनकी आत्मा को शान्ति मिलेगी।
गठबंधन की मुहिम में वर्तमान हालातो का ब्यौरा देते हुए रमेश दलाल ने बताया कि ओम प्रकाश चौटाला, अजय चौटाला व् अभय चौटाला ने पूरे मामले में पंचायत को फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है, लेकिन दुष्यंत चौटाला की तरफ से इसमें कोई भी सकारात्मक जवाब नहीं आया है। रमेश दलाल का कहना है कि जब दुष्यंत चौटाला भी फैसला पंचायत पर छोड़ेंगे तभी इस मुहीम में आगे बढ़ा जा सकता है। रमेश दलाल ने कहा कि दुष्यंत चौटाला को पंचायत पर भरोसा करना चाहिए कि पंचायत किसी पक्ष के साथ गलत नहीं करेगी और पूर्ण न्याय करेगी। रमेश दलाल ने स्पष्ट किया की जब तक दुष्यंत चौटाला इस मामले में पंचायत को अधिकृत नहीं करते, पंचायत मुहीम को आगे नहीं बढ़ा सकती। ऐसे में  पंचायत ने दुष्यंत चौटाला से इस मामले में स्पष्ट जवाब देने का आग्रह किया है की वह स्पष्ट कर की वह पंचायत पर फैसला छोड़ना चाहते है या नहीं चाहते।
इस बीच चौटाला परिवार को एकजुट करने की मुहीम में सभी जातियां शामिल हो गई है। शनिवार को ही डबवाली के बिश्नोई भवन में बिश्नोई समाज के लोगो ने रमेश दलाल को शाल उढ़ा कर इस मुहीम के लिए उन्हें सम्मानित किया। बिश्नोई समाज से प्रधान कृष्ण जनुदा, सचिव इंदरजीत धरनिया, अनिल धरनिया, राम सिंह करवासरा आदि मौजूद रहे। रमेश दलाल का कहना है कि चौटाला परिवार को एकजुट करने का प्रयास सर्वजातीय प्रयास है। 
प्रकाश सिंह बादल से मिलने वाले 27 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से रमेश दलाल अध्यक्ष हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन, कपूर सिंह दलाल प्रधान आसौदा नौ गामा, सैन समाज से हेडमास्टर वैद सिंह, सैनी समाज से धनी राम, ब्राह्मण समाज से पंडित अत्तर सिंह, राम कुंवार मांडौठी, राज सिंह पूर्व सरपंच जाहरी सोनीपत, सरदार गहल सिंह संधू आदि शामिल है।

No comments: