Tuesday 11 February 2020

फिल्म निर्माता बोकाड़िया ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में पंजाबी फिल्म ‘मेरी वोहटी दा विआह’ के साथ नई शुरुआत की

By Tricitynews
Chandigarh 11th Feb, 2020:- बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक केसी बोकाडिया, जिन्होंने फिल्मी दुनिया में अपना एक मुकाम बनाया है और उनके काम करने के दौर को भारतीय सिनेमा मेंअपने दम पर एक रचा गया एक युगमाना जाता है, ने अब अपने निर्देशन में बनीमेरी वोहटी दा विआहके साथ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश किया है। उन्होंने बॉलीवुड में कई सितारों को पेश करते हुए काफी कम समय में 50 फिल्में बनाकर एक रिकॉर्ड बनाया है। अब वे अपनी आने वाली फिल्ममेरी वोहटी दा विआहके साथ पंजाबी में अपनी शुरुआत कर रहे हैं।
मेरी वोहटी दा विआहके कलाकारों में जाने-माने कॉमेडियन गुरप्रीत घुग्घी (अभिनेता), पुखराज भल्ला (अभिनेता), जसविंदर भल्ला (अभिनेता), बीएन शर्मा (अभिनेता), करमजीत अनमोल (अभिनेता), हर्बी संघा (अभिनेता), राणा जंग बहादुर (अभिनेता), गेहना (अभिनेत्री), सारा मलिक (अभिनेत्री) के साथ गुरमीत सिंह (संगीत निर्देशक), रशपाल पाली (संवाद लेखक) शामिल हैं।
के.सी. बोकाडिया एक जाने माने भारतीय फिल्म निर्माता हैं। उन्होंने प्यार झुकता नहीं, तेरी मेहरबानियां, नसीब अपना अपना, हम तुम्हारे हैं सनम और मैं तेरा दुश्मन जैसी सफल फिल्मों का निर्माण किया है। उन्होंने फूल बन अंगारे, पुलिस और मुजरिम, इंसानियत के देवता, आज का अर्जुन, कुदरत का कानून जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन भी किया है।
चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए के.सी. बोकाडिया ने कहा कि उन्होंने अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सनी देओल, शाहरुख खान, सलमान खान जैसे 100 से अधिक सितारों के साथ काम किया। उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को एक हीरोइन के तौर पर पेश किया। मीडिया उनकी सभी उपलब्धियों के पीछे मुख्य कारण है।मेरी वोहटी दा विआहउनकी पहली पंजाबी फिल्म होगी और उन्हें यकीन है कि यह पंजाबी दर्शकों को जरूर पसंद आएगी। जाने-माने अभिनेता पुखराज भल्ला और जसविंदर भल्ला और सारा मलिक इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
राजस्थान के एक छोटे से शहर से निकलकर, बोकाड़िया ने बॉलीवुड में अपने सफर को याद किया। उन्होंने बताया किएक पंरापरागत हिंदू परिवार से आते हुए, वो बंबई पहुंचे और 1972 में संजीव कुमार के साथ रिवाज फिल्म को बनाना शुरू किया। यह उनके लिए अविस्मरणीय अनुभव था। 1985 में आयी प्यार झुकता नहीं एक सिल्वर जुबली फिल्म बनी और बाद में इसे सभी भाषाओं में रिलीज किया गया। उसी वर्ष, उन्होंने अपने पिता के नाम बीएम बोकाडिया पर बीएमबी प्रोडक्शन को लॉन्च किया और तेेरी मेहरबानियां को बनाया जो कि एक ब्लॉक बस्टर हिट फिल्म साबित हुई। यह फिल्म लगभग सभी भाषाओं में बनाई गई थी और उनमें एक बड़ी हिट बन गई थी। अमिताभ बच्चन के साथ उनके डायरेक्शन में बनी आज का अर्जुन भी काफी हिट रही है।

No comments: