Friday 19 August 2016

श्री चैतन्य गौड़ीय मठ द्वारा 46वीं श्री कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां शुरू:लाइव कार्यक्रम के लिए मूर्तियां तैयार करने में लगे कारीगर

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 19th August:- श्री चैतन्य गौड़ीय मठ मंदिर सेक्टर-20-बी में 24 से 26 अगस्त तक 46वां श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस महोत्सव में विशेष लाईव एंड साउंड कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसकी तैयारियां पिछले 3 महीने से चल रही हैं। इस लाइव कार्यक्रम में कई तरह के विशेष दृश्य लाइव दिखाए जाएंगे। 
जानकारी देते हुए मंदिर के प्रेस वक्ता जयप्रकाश गुप्ता और विनय कुमार ने बताया की ये सभी कार्यक्रम मठ के संस्थापक परम पूज्यपाद नित्यलीला प्रविष्ट ऊँ 108 त्रिदण्डिस्वामी श्री श्रीमद् भक्ति  दयित माधव गोस्वामी महाराज विष्णुपाद जी तथा मठ के वर्तमान आचार्य परम पूज्यपाद त्रिदण्डिस्वामी श्री श्रीमद् भक्ति बल्लभ तीर्थ गोस्वामी महाराज जी के कृपा-आशीवार्द से होंगे। 
कीर्तन मंडली की संचालक रूबी गुप्ता ने बताया कि 24 अगस्त दोपहर 2 बजे से यह कार्यक्रम शुरू होगा जिसमें लक्ष्मण और मेघनाथ के युद्ध का दृश्य, हनुमान जी के संजीवनी बूटी लाने का दृश्य, श्री कृष्ण और सुदामा की अद्धभूत लीलाओं के दृश्य दिखाए जाएंगे। यह कार्यक्रम 26 अगस्त तक रोजाना 2 बजे से रात 12 बजे  तक कार्यक्रम चलेगा। 
25 अगस्त को रात 12 बजे कृष्ण अभिषेक  किया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए स्टेज और मूर्तियां तैयार करने के लिए खासतौर से कारीगर बिहार से आए हैं। यह कारीगर पिछले 20 वर्षों से मठ मंदिर में बिहार से आकर विषेश रूप से मूर्तियां तैयार करने वाले मूर्तिकार जय प्रकाश ने इस वर्ष भी 100 से अधिक मूर्तियां बनाई हैं। पूरे लाइव कार्यक्रम का तकनीकी काम धनास के रविंद्र कुमार वर्मा ने डेढ़ महीने में पूरा किया है। 


No comments: