Saturday 17 December 2016

भाजपा सरकार ने पेट्रो पद्धाथों को भी अपनी कमाई का धंधा बनाया:पवन बंसल

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 17th December:- पूर्व केंद्रीय रेलमंत्री पवन कुमार बंसल का कहना है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार ने पेट्रो पद्धाथों को भी अपनी कमाई का धंधा बना लिया है। उन्होंने कहा कि लोगों को इसका लाभ देने की बजाये कच्चे तेल की दर में जरा सी वृद्धि होते ही ये पेट्रो पद्धाथों की कीमतों में जबरदस्त बढ़ौतरी कर लोगों पर एकाएक चौतरफा महंगाई का बोझ डाल देते हैं। हालंाकि उसी हिसाब से जब कच्चे तेल की दरों में कमी होती है तो लोगों को उतना लाभ नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार ने शुक्रवार को पेट्रोल की दरों में 2 रुपये 21 पैसे तथा डीजल की दरों में 1 रुपये 79 पैसे की वृद्धि की है, उसका असर आने वाले दिनों में हर एक चीज पर पड़ेगा और जनता को महंगाई की और मार झेलनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ की जनता के पास कल सबसे अच्छा अवसर है कि वह अपने मत का सही दिशा में प्रयोग कर इस सरकार को सही आईना दिखा दे।
पवन कुमार बंसल आज बापूधाम कालोनी में वार्ड नंबर 19 से पार्टी के उम्मीदवार रवि कुमार के लिए आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर वोट मांग रहे थे। नोटबंदी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह सब बड़े व्यवसायिक घरानों को लाभ पहुंचाने का घडयंत्र है। उन्होंने कहा कि एक सौ रुपये का नोट अगर लाखों जेबों से भी घूम जाए तो उसका मूल्य सौ रुपये ही रहता है,मगर जैसा कि केंद्र की यह सरकार चाहती है कि लोग डिजीटलाईजेशन की ओर बढ़ें तथा कार्ड से ही अपने देय का भुगतान करें। उसमें एक सौ रुपये का भुगतान कार्ड से करने पर ढाई प्रतिशत की दर से टैक्स लगने के साथ ही लाख बार में ढाई लाख रुपये का तो मात्र  टैक्स एक सौ रुपये पर ही लग जाएगा। ऐसे में आम आदमी को नुक्सान होगा मगर सरकार की चहेती इन कार्ड से भुगतान करवाने वाली कं पनियों को इसका लाभ होगा। उन्होंने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से पंूजीपतियों के ही हित देख रही है। 
इसके आलावा पवन कुमार बंसल ने आज वार्ड नंबर 18 से कांग्रेस के प्रत्याशी देवेद्र बबला के लिए भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने वार्ड नंबर 26 से पार्टी के उम्मीदवार चितरंजन चंचल के लिए जबरदस्त पदयात्रा कर लोगों से वोट मांगे।


No comments: