Tuesday 3 October 2017

किरण खेर ने गांधी जयन्ती पर पुष्पांजलि अर्पित कर चरखा कताई की

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 03rd October:- गांधी स्मारक निधि, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश तथा चण्ड़ीगढ की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारतरत्न लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती पर सांसद किरण खेर ने सैक्टर 16 में गांधी हाल का उद्घाटन किया। नवनिर्मित गांधी स्मारक निधि के भवन में गांधी जी के प्रिय भजनों पर आधारित एक (वैष्णव जन नामक) सी.डी. का विमोचन भी किया गया जिसमें डा. नसीब सिंह मन्हास व डा. संगीता चैधरी ने अपना सुर दिया है।
कार्यक्रम का आगाज ब्लू बर्ड स्कूल के बच्चों द्वारा (वैष्णव भजन) गायन से हुआ। मुख्य अतिथि सांसद किरण खेर ने गांधी जी के दिखाए हुए मार्ग पर चलने के लिए लोगो को प्रेरित किया। जिसमें आपसी भाईचारा, आसपास की स्वच्छता को बनाए रखना आदि मुख्य है। इसके पूर्व उन्होंने गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर चरखा कताई भी की। इस अवसर पर  विषिष्ट अतिथि रविकांत शर्मा (पार्षद) चण्डीगढ़ तथा सुभाष गोयल (समाज सेवक) ने भी अपने विचार रखे।
कार्यक्रम की शुरूआत गांधी स्मारक निधि के अध्यक्ष के.के. शारदा ने आए हुए मेहमानों का स्वागत करने के साथ-साथ गांधी स्मारक भवन के नव निर्मित भवन में योगदान देने वालों का धन्यवाद किया और अन्य लागों से भी सहयोग की अपील की। मंच संचालन पुनीता बावा ने किया। इस अवसर पर कई सहित्यकार समाज सेवीसिनियर सिटीजन, गांधी स्मारक निधि व आचार्यकुल के सद्स्य उपस्थित थें।

No comments: