Friday 12 October 2018

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण हेतु संसद में तुरंत अध्यादेश पारित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद का “चलो अयोध्या” कूच का आह्वान


By Tricitynews
Chandigarh 12th October:- अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह भारद्वाज ने आज चंडीगढ़ में एक प्रैस कोंफ्रेस को संबोधित करते हुए बताया की एएचपी ने 21 अक्तूबर 18 चलो अयोध्यालखनऊ से कूच का आह्वान किया है। देशभर के गाँव गाँव से लाखो हिन्दू इसमे सम्मलित होने आएंगे । फिर वापस जाकर गाँव गाँव तक संसद में राम मंदिर कानून की मांग पहुंचाएंगे।
विजय सिंह भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में 12 जून 2018 को अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रिय बजरंग दल एवं अन्य कई आयामों की प्रचंड आरंभ कर हिन्दू ही आगेका नारा देने वाले अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (एएचपी) के संस्थापक एवं अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया के साथ हिन्दू ही आगेअभियान से देश भर से लाखो हिन्दू साथी एएचपी की स्थापना से भी पहले जुड़ गए थे। हिन्दू समृद्धि, सुरक्षा एवं सम्मान का उद्देश्य को लेकर एएचपी का आरंभ हुआ। पिछले कई शतको से हिंदुओं की इच्छा है अयोध्या में भगवान श्री राम के जन्मस्थान पर भव्य मंदिर बने यही रही। पिछले कई सौ वर्षो से हिन्दू साथी इस संघर्ष में अभियान से जुड़े रहे । बहुमत की सरकार आने पर संसद में अध्यादेश ला कर भव्य मंदिर बनाएँगे ऐसा वचन एवं प्रण संघ तथा भाजपा ने एक आवाज में किया था। हिमाचल के पालमपुर की राष्ट्रिय कार्यकारकरिणी बैठक 1989 में भाजपा ने यह प्रस्ताव भी पारित किया था। यही वादा करके आडवाणी जी 1990 में सोमनाथ से अयोध्या रथ यात्रा लेकर निकले थे तब सोमनाथ तक ही सही नरेंद्र मोदी उनके रथ पर थे, तब मोदी जी को राम के लिए संसद में कानून मान्य नहीं था तो उतार जाना चाहिए था । उनके वादे पर भरोसा कर देश भर के हिन्दू एक हुए , 6 करोड़ लोगो से सवा रुपैया लिया गया, 30 करोड़ से शिला पूजन कराया गया, लाखो संतों को हर महाकुम्भ, अर्ध कुम्भ, धर्म संसद में यही बता कर प्रस्ताव तक पारित किए गए, लाखो हिंदुओं से कार सेवा कराई गई और सैकड़ों हिंदुओं का बलिदान हुआ, इसी वादे के भरोसे कि संसद में बहुमत आते ही राम मंदिर के लिए अध्यादेश ला कर भव्य मंदिर बनाएँगे।
हिंदुओं ने विश्वास करके और जमीनी कार्यकर्ताओं ने मेहनत करके 2014 में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से केंद्र में बनवाई। आज 4 वर्ष से ज्यादा समय हो चुका है, राम मंदिर पर संसद में कानून बनाने की मांग हम लाखो हिन्दू और पूजनीय संत बार बार उठाते रहे और यह मांग करने वालों की आवाज अनेकों प्रकार से दबाई और कुचली गई। भाजपा ने अपना 400 करोड़ का कार्यालय तो बना लिया परंतु राम जी को फटे तम्बू में ही रखा। 4 सालो में कई पुराने कानून कचरे में डाले गए, रातो में सत्र बुला कर जीएसटी बिल पास कराया गया, तीन तलाक बंद करने का कानून लाया गया, नोटबंदी हुई, लेकिन राम मंदिर की सुध भी नहीं ली गई। एससी/एसटी कानून की बात आई तो सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय पलट कर संसद में अध्यादेश लाया गया और राम मंदिर पर अध्यादेश की बात निकली तो प्रधानमंत्री और भाजपा हिंदुओं की न्यायालय की राह देखोकह कर लटकाते रहे। भगवान श्री राम हो या किसान, धारा 370 हो या युवा बेरोजगारी, गौ हत्या बंदी कानून हो या महिला सुरक्षा या मंहगाई, सभी वादो पर सरकार और उनका पक्ष और उनका मुख्य संगठन मुकर गए , गोल गोल करके जुमले बाज़ी और खुद की छवि चमकाते रहे। देश असुरक्षित और हिन्दू आक्रोशित होता गया। अब चुनाव आए, हर वादे पर सरकार विफल दिखने लगी तो अचानक उन्हे राम याद आए। अब हिन्दू इन पर भरोसा नहीं करेगा।
बलबीर कृष्ण गर्ग अध्यक्ष एवं ललित भाटिया मंत्री एएचपी चंडीगढ़ ने बताया कि 23 अक्तूबर 2018 को राम लला के दर्शन पूजन के बाद अयोध्या में पूजनीय संतो आग्रह पर उन्ही के आशीर्वाद से जन सभा होगी। यह कूच लोकतांत्रिक,शांतिपूर्ण और अहिंसात्मक होगा। जैसा पहले की मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव की सरकारों ने किया, वैसा राम भक्त हिंदुओं का दमन आज की भाजपा सरकारे, (केंद्र एवं राज्य) नहीं करेगी, उन्हे रास्ते में रोक कर नहीं रखेगी और हमारे अयोध्या कूच में सहयोग करेगी ऐसी हुमे उम्मीद है। भगवान श्री राम सभी के है। सभी दलों, संगठनो के अच्छे सच्चे पक्के हिन्दुओ का इसमे स्वागत है। इसी क्रम में 14 अक्तूबर 18 दिन रविवार को रामलीला सैक्टर 32-डी बाजार में श्री हनुमान चालीसा पाठ एवं महा आरती का आयोजन कर रहा है जिसमे सैकड़ों हिन्दू शामिल होंगे।
राष्ट्रिय बजरंग दल के प्रदेश उपाध्यक्ष द्विजेंद्र डोगरा ने कहा कि संगठन ज्यादा से ज्यादा युवाओं को अपने साथ जोड़ेगा और पंजाब से 2000 कार सेवकों के साथ अयोध्या के लिए कूच करेगा हमारी मांगे है कि संसद में अध्यादेश लाकर तुरंत अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण हो, हर हिन्दू को समृद्धि सुरक्षा और सम्मान मिले।
अब अयोध्या जा कर भगवान श्री राम की सेवा में हर हिन्दू साथी डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया के नेत्रत्व में नारा बुलंद करेंगे, “अब की बार हिंदुओं की सरकार।

No comments: