Monday 22 October 2018

मेला ग्राउंड में उत्सव शापिंग फेस्टीवल शुरु: बेअंत शापिंग, व्यंजनों और विभिन्न झूलों के बीच मनोरंजन की भरमार


By Tricitynews
Chandigarh 22nd October:- सेक्टर 34 स्थित मेला ग्राउंड में दीवाली तक चलने वाला मेला हर वर्ष की तरह इस साल भी शहरवासियों के लिये आर्कषण का केन्द्र बना हुआ है। गत 18 सालों से भी अधिक यह वार्षिक मेला चंडीगढ़ की शान माना जाता है जिसका हिस्सा बनने के लिये हर कोई आतुर रहता है। आयोजकों के अनुसार इस वर्ष गत वर्षो की तुलना ओर अधिक दर्शकों के आने की संभावना है। सांस्कृतिक छटा को बिखरेता यह मेला जहां ग्राहकों के लिये शापिंग के अनेको विकल्प प्रदान करता हैं वहीं दूसरी खाने पीने के साथ झूलों में मनोरंजन की भरमार भी है। मौज मस्ती, शापिंग और खाने पीने के लिये प्रसिद् यह आयोजन हर वर्ष यहां आने वाले लोगों के लिये यादगर बन जाता है।  इस बार आयोजकों ने व्यस्कों के लिये चार और बच्चों के लिये 12 झूले लगवाये हैं 
मेले में इस साल भी कश्मीर से लेकर यूपी तक के प्रदर्शनीकार आये हुयें हैं। सर्दियों के आगमन पर लोग कश्मीर की शालें व अन्य कपड़ो की खरीदारी करते नजर आ रहे हैं जबकि पंजाबी और राजस्थानी जूतियां एक बार फिर सबकी पसंद बनी है। कई स्टॉलों में डेकोरशन उत्पाद है तो कहीं में दीवाली के मनमोहक गिफ्ट शामिल हैं। यूपी की खुजरा पोट्री व चीनी मिट्टी के बर्तन और कारपेट की खरीदारी से भी कोई भी अपने आप को वंिचत रखना नहीं चाहता । देश भर में प्रसिद्व सहारनपुर के फर्नीचर की झलक और खरीद यहां मेले में उपलब्ध है। परिधानो में डिजाईनर सूट्स और कुर्ती के साथ साथ सिल्क साड़ियांलखनउ की चिकनकारी सहित अन्य कपड़ों की रेंज यह पेश की गइ है। किताब प्रेमियों के लिये विभिन्न विषयों पर मात्र 200 रुपये किलों की दर से किताबें खरीदने को मिल रही है। 
आयोजक कपिला ने बताया कि शांपिंग के साथ साथ विशेष राजस्थानी फूड के स्टॉल राजस्थान के पारम्परिक व्यंजन पेश करेंगें जिसका मजा शायद आपने पहले कभी न लिया हो। फास्ट फूट के विविध विकल्प के बीच दिल्ली की चाट और बर्फ का गोला भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। सभी के सेवन के बाद अंत में आग उगलता पान जो कि पहले बार चंडीगढ़ में लाया गया है, मुंह में डालते असानी से पिघल जाता है। यह अनोखा पान लोगों को खूब भा रहा है। 
देर शाम तक सांस्कृतिक आयोजनों के लिये एक विशेष स्टेज तैयार किया गया है,जहां कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं।

No comments: