Thursday 1 November 2018

हरियाणा के शिक्षा मंत्री के लिए दुकान होंगे स्कूल, हमारे लिए मंदिर हैं स्कूल: केजरीवाल


By Tricitynews
Chandigarh 01st November:- दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों को देखने की चुनौती स्वीकार करने वाले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का दिल्ली में अरविंद केजरीवाल स्वागत करेंगे। हरियाणा दिवस के मौके पर चंडीगढ़ प्रेस क्लब में एक प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि ये जनतंत्र के लिए बहुत अच्छी बात है कि खट्टर साहब ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों को देखने की मेरी चुनौती स्वीकार की है। वह तारीख बता देंमैं उनका बॉर्डर पर स्वागत करूंगा।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि खट्टर साहब दिल्ली के ऐसे 3 मोहल्ला क्लीनिक चुन लें जो उनके हिसाब से अच्छे ना हों। और मैं वहां के 2 मोहल्ला क्लीनिक चुन लेता हूं जो मेरे हिसाब से अच्छे हैं। इसके बाद मैंउनके साथ-साथ चलूंगा। इसी तरहमैं 12 नवंबर को हरियाणा आऊंगा। मैं हरियाणा की 3 डिस्पेंसरी चुन लेता हूं। और खट्टर साहब हरियाणा की 2
डिस्पेंसरी चुन लें जिनमें उन्होंने बहुत अच्छा काम किया हो। मैं उम्मीद करता हूं कि वो भी हरियाणा की डिस्पेंसरी देखने मेरे साथ चलेंगे।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हरियाणा को बने हुए 52 साल हो गए हैंलेकिन हरियाणा के लोगों की ज़रूरतें आज भी वहीं की वहीं हैं! इन 52 सालों में हरियाणा के लोगों ने इनेलो की गुंडागर्दी भी देखी। हूडा की लैंड यूज चेंज करके पैसा कमाने वाली सरकार भी देखी। अब लोग कह रहे हैं कि भाजपा की खटारा सरकार भी देख ली! लोग कह रहे हैं कि हरियाणा में जो हालात 52 साल पहले थे आज भी जस के तस बने हुए हैं। किसान पहले भी परेशान थाक़र्ज़ में डूबा हुआ थाआज भी किसान क़र्ज़ में डूबा हुआ है। युवा पहले भी बेरोजगार थाआज भी बेरोजगार है। स्कूलों की हालत पहले भी ख़राब थीआज भी स्कूल जर्जर हालत में हैं। इसमें किसी एक पार्टी का दोष नहीं है! हरियाणा के लोगों ने सारी पार्टियों को एक-एक करके मौका दियालेकिन किसी ने भी जनता का भला नहीं किया! सबने केवल और केवल अपनी जेबें भरी!
बीजेपीकांग्रेसइनेलो की जाति वाली राजनीति पर प्रहार करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अभी तक जब चुनाव में इनेलो वाले वोट मांगने जाते थे तो कहते थे कि हमारी जाटों की पार्टी हैजाट हमें वोट दो। हूडा साहब कहते थे कि मैं जाट हूंइसलिए सारे जाट मुझे वोट दो। बीजेपी कहती है कि सारे नॉन-जाट उन्हें वोट दो। 70 साल में किसी एक भी पार्टी ने नहीं कहा कि हम स्कूल-अस्पताल ठीक करेंगेहमें वोट दो। किसी ने नहीं कहा कि बिजली-पानी-सड़क ठीक करेंगेहमें वोट दो। 50-50 साल से ये पार्टियां राज कर रही हैंकिसी ने इन मुद्दों पर वोट नहीं मांगा। गुजरात में 25 साल से बीजेपी राज कर रही हैवो ये कहकर वोट नहीं मांग सकती कि हमने गुजरात में स्कूल ठीक कर दिये हैंहमें वोट दो। मध्य प्रदेश में 15 साल से बीजेपी की सरकार है वो ये कहकर वोट नहीं मांग सकते कि उन्होंने स्कूल ठीक किये हैंइसलिए वोट दो। कांग्रेस सवा सौ साल पुरानी पार्टी है लेकिन वो भी ये नहीं कह सकते कि उन्होंने किसी राज्य में स्कूल-अस्पताल ठीक कर दिये थेइसलिए उन्हें वोट दो।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में आने से पहले हम सुनते थे कि सारी पार्टियां बोलती थीं कि फंड नहीं है। सरकार के पास पैसा नहीं हैतो हमें लगता थाशायद सच बोल रहे हैं! लेकिन पिछले तीन साल की सरकार में हमने दिल्ली में जो अद्भुत परिवर्तन करके दिखाएदिल्ली के स्कूलों की दशा बदल दीअस्पतालों में इलाज़ और दवाइयां फ्री कर दीयुवाओं को रोज़गार दियाबिजली के दाम आधे और पानी मुफ्त में मुहैया करवाया! तीन साल में एक बात तो समझ आ गई कि सरकारों के पास पैसा तो बहुत है पर नीयत नहीं है! आज हमारे कट्टर विरोधी भी इस बात को मानते हैं कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जो काम तीन साल में करके दिखाया वो देश के किसी भी राज्य की सरकार नहीं कर पाई !
अपने हरियाणा दौरे का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं पिछले कई दिनों से हरियाणा के स्कूलों का दौरा कर रहा हूँ! हरियाणा के स्कूलों की इमारतें बिल्कुल खंडहर बनी हुई हैं। बच्चों के बैठने के लिए जगह नहीं हैं! स्कूलों में टीचर नहीं हैं। मेरे हरियाणा दौरे पर टिप्पणी करते हुए पिछले दिनों हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि केजरीवाल की दुकान का सामान खत्म हो गया हैइसलिए वो हरियाणा में घूम रहे हैं। स्कूलआपके लिए दुकान होंगे। हमारे लिए स्कूलमंदिर हैं।



No comments: