Thursday 4 April 2019

शिव सेना हिंदुस्तान पंजाब की सभी 13 सीटों पर पार्टी लड़ेगी चुनाव


By Tricitynews
Chandigarh 04th April, 2019:- लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शिव सेना हिंदुस्तान  ने चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा से चुनाव लड़ने की घोषणा की है । पार्टी ने आज अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी की। शिव सेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता ने चंडीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब की संसदीय सीट के पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। चंडीगढ़ से उम्मीदवार जगदीश निधान का नाम घोषित किया, वही पंजाब से 07 उम्मीदवारों के नाम पार्टी अनाउंस किये।
चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पवन कुमार गुप्ता ने बताया कि उनकी पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव-2019 को देखते हुए चंडीगढ़, पंजाब सहित हरियाणा  से चुनाव लड़ने का फैसला किया गया है। इसी के मद्देनजर आज पार्टी के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई। चंडीगढ़ से यहाँ जगदीश निधान का नाम पार्टी प्रत्याशी के तौर पर घोषित किया गया ।वहीँ हरियाणा के करनाल से मंजू शर्मा को पार्टी ने अपना उमीदवार घोषित किया है।इसी तरह से पंजाब के पटिआला सीट से शिवाकांत पांडे,संगरूर से श्रीमती राजबीर कौर वर्मा, लुधियाना से देवेंदर बगरिया, भटिंडा से सुखचैन सिंह भार्गव, फरीदकोट से सुखदेव सिंह भट्टी, खडूर साहिब से संतोख सिंह सुख और आनदपुर साहिब से अश्विनी चौधरी का नाम शामिल है।पवन कुमार गुप्ता ने आगे बताया की पार्टी पंजाब में सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि पुरे देश में 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी सूची आने वाले कुछ ही दिनों में जारी कर दी जाएगी ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता, राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण शर्मा और चंडीगढ़ इकाई प्रमुख अजय चौहान ने पार्टी एजेंडे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनके एजेंडे में अखिल भारतीय हिन्दू मंदिर एक्ट के कानून का निर्माण करना, श्री राम जन्मभूमि पर प्रभु श्री राम जी का भव्य मंदिर बने उसके लिए केंद्र में बनने वाली सरकार पर निरंतर दबाब बनाये रखना, किसानों कि कर्ज माफ़ी, शिक्षा में सुधार, जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35-ए को समाप्त करना और गौ हत्या पर देश भर में पूर्ण पाबंदी तथा गौशालाओं का निर्माण करना शामिल है। पार्टी ने भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे से भागने कि भी कड़े शब्दों में निंदा की ।

No comments: