Saturday 27 July 2019

सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 46 में शुरू: हरी सिमरन सेवा समिति सेक्टर 46 और सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 46 ने कलश यात्रा निकाल किया विधिवत शुभारंभ


By Tricitynews
Chandigarh 27th July:- हरी सिमरन सेवा समिति सेक्टर 46 चंडीगढ़ और सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 46 चंडीगढ़ के सौजन्य से रुबी गुप्ता की अध्यक्षता में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ आज कलश यात्रा निकालकर विधिपूर्वक प्रारंभ किया गया।
कथा व्यास विवेक जोशी जी वृंदावन वाले के मुखारविंद से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर भगवान की विभिन्न लीलाओं का आनंद प्रदान किया। उन्होंने भक्तों को संबोधित करते हुए कहा श्रीमद् भागवत कथा जीव को इस दवा नल रूपी संसार से शीतलता प्रदान करती ही है बल्कि इस कथा का श्रद्धा पूर्वक मनन करने से 8400000  लाख जन्मों से मुक्ति प्रदान होकर भगवान के चरणों में भगवान की सेवा का उनके परमधाम में प्राप्ति होती है। भगवान की परमधाम में सिर्फ आनंद ही आनंद है ना कोई ईर्ष्या है ना कोई दुख है ना ना कोई जन्म है ना कोई मरा नहीं है।
सौभाग्यशाली जीव इस मुखी का फायदा उठाते हैं और विधि पूर्वक श्रद्धा पूर्वक श्रीमद् भागवत कथा का मनन करते हैं।
कार्यक्रम की उपाध्यक्ष पूनम ने बताया कि प्रतिदिन 3:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक श्रीमद् भागवत कथा का प्रवचन होगा एवं 2 अगस्त को हवन यज्ञ के पश्चात विशाल भंडारा का आयोजन किया जाएगा। आज के कार्यक्रम में आज के कार्यक्रम में विशेष रुप से रामप्रसाद जी, धीरज दास जी,  श्रीमती कांति देवी जी इसके अतिरिक्त स्थानीय लोगों ने पर चढ़कर उत्साह के साथ भाग लिया।
कलश यात्रा में महिलाओं में अपने सिर के ऊपर जल्द कलश रखकर 2 किलोमीटर तक की पैदल यात्रा की एवं तत्पश्चात कथा का आयोजन प्रारंभ हुआ।

No comments: