Friday 20 December 2019

क्रिसमस पर्व के उपलक्ष्य में क्रिस्चियन समुदाय ने निकाली शोभायात्रा: प्रभु यीशु मसीह की बेहद ही खूबसूरत झांकी थी आकर्षण का केंद्र


By Tricitynews
Chandigarh 20th Dec:- क्रिसमस पर्व के उपलक्ष्य में शुक्रवार को प्रोफेट बाजिन्दर सिंह मिनिस्ट्री द चर्च ऑफ विजडम एंड ग्लोरी द्वारा विशाल शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में ईसाई समुदाय से जुड़े हजारों अनुयायियों ने भाग लिया। शोभा यात्रा में प्रभु यीशु मसीह की बेहद ही खूबसूरत झांकी तैयार की गयी थी। जिनमे विशेष तौर ट्रेक्टर ट्राली में उनके जनम समय को लेकर झांकी जो तैयार की गयी थी। इसके अलावा शोभायात्रा के दौरान ऊंट व् घोड़ा गाडी तथा वाहनों को भी रंग बिरंगे गुब्बारों से विशेष रूप से सजाया गया था। इस मौके सांता क्लाज़ की वेशभूषा में तैयार महिला पुरुष बच्चों को स्वीट्स बाँटते देखे गए। ईसाई समुदाय के लोगों द्वारा प्रभु यीशु मसीह की स्तुति में कैरोल्स गाते हुए पूरी मस्ती में झूम नाच रहे थे। शोभायात्रा के स्वागत के लिए विभिन्न स्थानों पर रिफ्रेशमेंट स्टाल लगाए गए थे।
शोभायात्रा में पंजाब क्राइस्ट यूनिटी एसोसिएशन के प्रेजिडेंट प्रेजिडेंट अवतार सिंह, संजीव कुमार उर्फ़ लड्डू, पास्टर रविंदर, पास्टर पतरस, प्रेजिडेंट राजेश चौधरी और लखबीर सिंह ढिल्लों सहित ईसाई समुदाय से जुड़े अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे ।
इस शोभा यात्रा की शुरुआत प्रोफेट बाजिन्दर सिंह मिनिस्ट्री द्वारा की गयी प्रेयर से हुई।  प्रोफेट बाजिन्दर सिंह मिनिस्ट्री ने कहा कि प्रभु यीशु मसीह ने हम सब को शांति और प्यार से रहने का सन्देश दिया है और हम सब को इसकी पालना करते हुए अपने जीवन में इसे अपनाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु का सन्देश किसी एक धर्म विशेष के लिए न होकर सभी के लिए है।    
शोभायात्रा सेक्टर 24 सैनी भवन से शुरू होकर सेक्टर 23-24 चौक से होते हुए सेक्टर 17 बस स्टैंड के आगे सेहोती हुई अरोमा लाइट पॉइंट से सेक्टर 22, 23, 24 लाइट पॉइंट से सेक्टर 37 मेन रोड से गुजरते हुए गाँव तॉँगा से होकर माजरी में समापत हुई।

No comments: