Monday 8 August 2016

राजस्थान परिषद् ने मनाई हरियाली तीज उत्सव:सुख समृद्धि मनाये रखने का दिया संदेश

By Tricitynews Reporter
Chandigarh 08th August:- राजस्थान भवन सेक्टर 33 में राजस्थान परिषद्, चंडीगढ़ द्वारा हरियाली तीज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर चंडीगढ़ के डिप्टी कमीश्नर अजित बाला जी जोशी ने शिरक्त की इस दौरान उनके साथ पंजाब के वाणिज्य सचिव वी के मीणा, कुमार गौरव (आई.आर.एस), अलवर राजस्थान के विद्यायक बनवारी लाल सिंगल, पंजाब स्मॉल स्केल इंडस्ट्री के मालिक अमित ढाका भी उपस्थित थे। जिनका परिषद् के प्रेसिडेंट राज किशोर तथा परिषद् के अन्य कार्यकर्ताओं में परिषद् के वाईस प्रेसिडेंट रजनीश जैन, बिजय बागडी, एस पी सारढा ने भव्य स्वागत किया। और तीज उत्सव की बधाई दी।
कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना से की गई जिसके बाद राजस्थानी कलाकारों ने एक के बाद एक विभिन्न सांस्कृ तिक कार्यक्रमों को दर्शको के समक्ष प्रस्तुत किया और दर्शको को समां बांधा। हरियाली तीज के अवसर पर यहां पर पहुंचे लोगों के लिए राजस्थानी व्यंजन का बनाया गया था ताकि लोग इसे चखकर राजस्थान से जुडी बातों को याद कर सके और अपनी संस्कृति को बढावा दे सकें। 
इस अवसर पर परिषद् के प्रेसिडेंट राज किशोर ने उपस्थित लोगों का स्वागत किया और सभी के लिए सुखी स्वस्थ जीवन की कामना की। उन्होंने तीज के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि तीज आपसी एकता, प्रेम, आदर, संस्कार, संस्कृति को बनाये रखने का उत्सव है। कार्यक्रम का उदेश्य तीज मनाने के अलावा राजस्थानी लोगों को एक मंच प्रदान करना है जिससे वे आपस में एक दुसरे से रूबरू हो सकें और अपनी संस्कृति बातचीत कर सके।  



No comments: