Thursday 2 March 2017

भाजपा नेता अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए लोगो को कर रहे है गुमराह:अशोक तंवर

By Tricitynews Reporter
Chandigarh,02nd March:- हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉअशोक तंवर की अध्यक्षता में आज चंडी्रगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों तथा प्रमुख कार्यकत्र्ताओं की एक बैठक हुई। हरियाणा पद्रेश कांग्रेस विधायक दल की नेता श्रीमती किरण चौधरी विशेष रूप से बैठक में उपस्थित रही।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि बैठक में प्रदेश कांग्रेस ने हरियाणा की भाजपा सरकार की जन-विरोधी नीतियों तथा भाजपा नेताओं के घोटालों को और जोर-शोर से उजागर करने का निर्णय किया है। इस उद्देश्य से 7 मार्च, 2017 को हरियाणा विधान सभा का घेराव किया जायेगा। बैठक को सम्बोधित करते हुए डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि पार्टी नेता तथा कार्यकत्ता अपने-अपने जिलों में बैठकों का आयोजन करें और पत्रकार सम्मेलन करके राज्य की भाजपा सरकार की जन-विरोधी नीतियों का खुलासा करें और 7 मार्च को विधानसभा घेराव करने के लिए लोगों को प्रेरित करें।
डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों और सरकार की अयोग्यता के कारण आज समाज का प्रत्येक वर्ग दुखी है। किसानों को उनके उत्पादन का लाभाकारी मूल्य नहीं दिया जा रहा जबकि विपक्ष में होते हुए भाजपा नेता ढोल पीट-पीटकर कहते थे कि स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करके किसानों को उचित मूल्य दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य से उद्योग पलायन कर रहे हैं जिससे श्रमिकों को अपना जीवन यापन करने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और इसके उपर केन्द्र सरकार की नोटबंदी की नीति ने जले पर नमक छिडक़ने का काम किया है। 
उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए लोगो को गुमराह किया जा रहा है और हमारे भाईचारे में सदियों से चले रहे मेलजोल को तबाह करने की कुचेष्ठा की जा रही है। यहां पर ही बस नहीं है यदि कोई व्यक्ति भाजपा की नीतियों की आलोचना करता है तो उस पर राष्ट्र-विरोधी होने की मोहर लगा दी जाती है और आलोचना करने वाले को देश से निकालने का फरमान जारी कर दिया जाता है। डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपाइयों द्वारा शिक्षण संस्थाओं के माहौल को भी बिगाडऩे के कुप्रयास किए जा रहे हैं।
बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की नेता श्रीमती किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार के घोटाले नंगे होने शुरू हो गए हैं। उन्होंने इस संबंध में गुरूग्राम में अरबों रूपए की 450 एकड़ से अधिक भूमि के अवैध हस्तांतरण का उल्लेख किया कुछ अधिकारियों और भाजपा के नेताओं की मिलीभगत के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने गुरूग्राम क्षेत्र में मेट्रो का मास्टर प्लान तबदील करने के के घोटाले से भी बैठक को अवगत करवाया।
दोनों नेताओं ने दोहराया कि एसवाईएल, जाट आरक्षण, गुरूग्राम में जमीन तथा मैट्रो घोटाला तथा भाजपा सरकार की अन्य जन-विरोधी नीतियों के विरोध में 7 मार्च, 2017 को हरियाणा विधान सभा का घेराव किया जायेगा। इन्होंने सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकत्र्ताओं से अनुरोध किया कि वे अपने अधिक से अधिक साथियों सहित विधान सभा का घेराव करने पहुंचे।
बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके पार्टी के कुछ विधायकों द्वारा एक पत्रकार सम्मेलन में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर और कांग्रेस विधायक दल की नेता श्रीमती किरण चौधरी को पद से हटाने का बयान देने की कड़ शब्दों में निन्दा की गई और इस बयान को पार्टी संविधान का उल्लंघन बताया। प्रस्ताव में पार्टी हाईकमान से अनुरोध किया गया है कि पार्टी विरोधी बयान देने के लिए इन विधायकों के विरूद्ध शीघ्रातिशीघ्र अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाये।





No comments: